झुग्गियों में रात बिताएंगे भाजपा के 250 सांसद

नई दिल्ली, 04 फरवरी (आरएनएस)। दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के साथ आर या पार का सियासी जंग लड़ रही भाजपा ने चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में सबकुछ दांव पर लगा दिया है। पार्टी ने 250 सांसदों को अगली तीन रातें झुग्गियों में बिताने का निर्देश दिया है। पार्टी की योजना इस रणनीति केसहारे झुग्गियों और अनाधिकृत कालोनियों में रहने वाली 40 लाख आबादी को साधने की है। गौरतलब है कि इन कालोनियों में रहने वालों में बड़ी संख्या दलितों की है जिसे आप का कोर वोट बैंक माना जाता है।
पार्टी के रणनीतिकारों का कहना है कि शाहीन बाग सहित अन्य राष्ट्रवादी मुद्दों के सहारे पार्टी ने कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने के साथ अपने कोर वोटरों (30 से 35 फीसदी) को साधने में कामयाबी हासिल कर ली है। चूंकि कांग्रेस की स्थिति कमजोर दिख रही है। ऐसे में पार्टी को अपने वोट प्रतिशत का आंकड़ा 40 फीसदी के पार करना होगा। सांसदों के झुग्गियों और अनाधिकृत कालोनियों में डेरा डालने से पार्टी इस आंकड़े को हासिल करने में कामयाब रहेगी।
दरअसल चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले भाजपा कार्यकर्ताओं पर उत्साह नहींं था। इसी बीच गृह मंत्री अमित शाह ने रणनीति की कमान संभाली और आप के मुफ्त योजनाओं के मुकाबले शाहीन बाग को खड़ा करने केलिए पूरी ताकत लगाई। खुद शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के मैदान में उतरने से पूरा चुनाव आप की मुफ्त योजना बनाम राष्ट्रवाद हो गया है।
पीएम की रैलियां अंत में क्यों?
रणनीतिकारों का कहना है कि पीएम के भाषण का एक वर्ग में व्यापक असर होता है। पार्टी ने जानबूझ कर अंतिम पड़ाव में पीएम की रैलियां करानी सुनिश्चित की, जिससे एकाएक पार्टी के पक्ष में मजबूत माहौल बने। रणनीतिकारों का दावा है कि राष्ट्रवाद के मुद्दे पर आर पार का जंग लड़ रही पार्टी के चुनाव प्रचार में पीएम के आने से विकास का भी तड़का लगा है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »