गांधी विरोधी टिप्पणी करने वाले हेगड़े ने भाजपा को उलझाया

नई दिल्ली, 04 फरवरी (आरएनएस)। महात्मा गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले सांसद अनंत हेगड़े ने भाजपा और मोदी सरकार को बुरी तरह से उलझा दिया है। पार्टी की योजना लोकसभा में हेगड़े से माफी मंगवा कर विपक्ष की नाराजगी खत्म करने की थी। हालांकि हेगड़े ने न सिर्फ माफी मांगने से इंकार किया बल्कि मंगलवार को पार्टी की संसदीय दल की बैठक के साथ लोकसभा की कार्रवाई से भी किनारा कर लिया। इसक बाद नाराज नेतृत्व ने हेगड़े का मामला पार्टी की अनुशासन समिति को भेज दिया है।
सूत्रों के मुताबिक सोमवार को पार्टी के एक शीर्ष नेता ने हेगड़े को फोन पर कड़ी फटकार लगाते हुए मंगलवार को लोकसभा में आ कर माफी मांगने का निर्देश दिया था। इसके बाद मंगलवार को जब हेगड़े संसदीय दल की बैठक में नहीं पहुंचे तब पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डïा ने कर्नाटक में पार्टी अध्यक्ष नलिन कुमार कटील को हेगड़े के निवास पर भेजा। मगर हेगड़े ने कटील से मुलाकात करने से मना कर दिया।
इसके बाद पाटी नेतृत्व ने हेगड़े से संबंधित मामले को पार्टी की अनुशासन समिति को भेजने का फैसला किया। पार्टी ने संकेत दिया है कि अगर हेगड़े अपने रुख पर अड़े रहे तो उन्हें पार्टी से निलंबित किया जा सकता है। गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के बीच हेगड़े की गांधी विरोधी टिप्पणी से पार्टी असहज है। इससे पहले भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह ने गांधी विरोधी टिप्पणी कर पार्टी को असमंजस मेंं डाला था। हालांकि बाद में प्रज्ञा की ओर से माफी मांगे जाने के बाद मामला किसी तरह शांत किया गया था।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »