भारत पहुंचा कोरोनावायरस, केरल में सामने आया एक मामला

नई दिल्ली, 30 जनवरी (आरएनएस)। कोरोनावायरस की आशंका के मद्देनजर राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में जिन तीन मरीजों को भर्ती किया गया था उनकी रिपोर्ट अब सामने आ गई है। इस रिपोर्ट में इन सभी के लिए राहतभरी खबर है। रिपोर्ट में किसी भी मरीज के अंदर कोरोना वायरस के लक्षण नहीं मिले हैं।
अस्पताल में भर्ती तीन में से एक मरीज गाजियाबाद निवासी थी जबकि बाकी दो दिल्ली के ही निवासी हैं। ये तीनों हाल ही में चीन से लौटकर आए हैं और इनकी तबियत खराब थी। डॉक्टरों के अनुसार शुक्रवार तक तीनों मरीजों की रिपोर्ट पुणे स्थित राष्ट्रीय प्रयोगशाला से आनी थी जो गुरुवार को ही आ गई है। रिपोर्ट आने के बाद इन सभी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।
त्रिपुरा के शख्स की मलेशिया में मौत
त्रिपुरा के परिवार ने दावा किया है कि कोरोनावायरस के कारण उनके परिवार के सदस्य की मलेशिया में मौत हो गई है। वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन ने आपात बैठक बुलाई है।
एयर इंडिया की पायलट यूनियन ने सचेत रहने को कहा
कोरोनावायरस के प्रकोप के मद्देनजर चीन के वुहान शहर से भारतीयों को निकालने के लिए उड़ानें संचालित करने की एयर इंडिया की तैयारी के बीच, इस एयरलाइन की एक पायलट यूनियन ने आगाह किया है कि वायरस का संक्रमण फैलने का खतरा है और किसी भी तरह का जोखिम उठाया नहीं जा सकता। एयर इंडिया ने कोरोना वायरस से प्रभावित चीन के हुबेई प्रांत से भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए दो उड़ानें संचालित करने की तैयारी की है।
कोरोना वायरस में होम्योपैथी कारगर: आयुष मंत्रालय
भारत सरकार के आयुष मंत्रालय ने कहा है कि कोरोनावायरस से बचाव के लिए होम्योपैथी कारगर है। बुधवार को मंत्रालय की ओर से जारी की गई एडवाइजरी में बताया गया है कि होम्योपैथिक और यूनानी की कुछ दवाएं अधिक कारगर हैं। इसमें होम्योपैथी की दवा आरसेनिकल एलबम-30 को खाली पेट लगातार तीन दिन तक लिया जाए तो संक्रमण से बचाव होगा। एक महीने बाद इस प्रक्रिया को दोबारा दोहराया जा सकता है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »