पाक उपदेश देने की जगह अल्पसंख्यकों को दें सुरक्षा: भारत

नयी दिल्ली,05 जनवरी (आरएनएस)। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचारों पर बेशर्मी और झूठ का पर्दा डालने की नाकाम कोशिश करने वाले प्रधानमंत्री इमरान खान उलटे भारत को उपदेश दे रहे हैं। ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले के 48 घंटे के भीतर ही पेशावर में एक सिख युवक की हत्या हो गई। अब भारत ने पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए उसे दूसरे देशों को उपदेश देने की जगह अपने यहां के अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है।
पेशावर में एक सिख युवक की हत्या मामले में भारत ने पाकिस्तान को फटकारते हुए कहा कि वह दूसरे देशों को उपदेश देने की जगह अपने यहां के अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करे। बता दें कि ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले पर जब पाकिस्तान घिरने लगा तो पीएम इमरान खान अपने दामन के दाग देखने की जगह भारत पर अल्पसंख्यकों के उत्पीडऩ के आरोप लगाने लगे। उधर, भारत ने कहा कि हम पेशावर में हुए जघन्य कृत्य की निंदा करते हैं और दोषियों को सजा देने की मांग करते हैं। ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले के मजह दो दिन बाद ही रविवार को एक सिख युवक की हत्या कर दी गई जिसके बाद पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के उत्पीडऩ का मामला एकबार फिर गरमा गया है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर पाक से अपील की कि वह इस जघन्य हत्याकांड के दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करे।
ननकाना साहिब हमले की स्पष्ट निंदा भी नहीं कर पाए इमरान
विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत पाकिस्तान के पेशावर में अल्पसंख्यक सिख समुदाय के सदस्यों की श्निशाना बनाकरश् की जा रही हत्या की निंदा करता है। हम पाकिस्तान से मांग करते हैं कि वह सच से भागना बंद करे और इस जघन्य कृत्य के दोषियों को दंडित करने के लिए कदम उठाए। मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान को दूसरे देशों को उपदेश देने की जगह अपने यहां के अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाना चाहिए।
दोषियों को सख्त सजा दे इमरान:अमरिंदर
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से उपदेश देने के बजाय कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि ननकाना साहिब हमले के बाद पाकिस्तान में सिख युवक रविंदर सिंह की हत्या से स्तब्ध और दुखी हूं। इमरान खान सरकार को पूरी जांच सुनिश्चित कर दोषियों को सख्त सजा देनी चाहिए। यह समय उस पर अमल करने का है जिसका आप उपदेश देते हैं।
पाकिस्तान में 25 साल के सिख युवक की हत्या
जिस युवक की हत्या की गई है उनका नाम रविंदर सिंह है और वह हाल ही में मलयेशिया से अपनी शादी के लिए पाकिस्तान लौटे थे। रविवार को उनका शव पेशावर के चमकनी पुलिस स्टेशन एरिया में मिला।रविंदर सिंह खैबर पख्तूनख्वां प्रांत के शांगला जिले के रहने वाले थे और पेशावर में वह अपनी शादी के लिए खरीदारी के लिए आए थे।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »