पीएम मोदी ने अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद को किया नमन

कानपुर,14 दिसंबर (आरएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सादगी और समर्पण के बारे में यूं तो हर कोई जानता है। लेकिन कानपुर की धरती पर जैसे ही उनके कदम पड़े,अपनी सादगी से एक बार फिर उन्होंने सभी को कायल कर दिया। सीएसए के हेलीपैड पर उतरने के साथ ही प्रधानमंत्री ने जब अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद को नमन किया,तो अपनी चप्पलों को प्रतिमास्थल से दूर ही रखा। बैठक में शामिल होने से पहले उन्होंने यहां पर लगाई गई चित्र प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया।
शनिवार को नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वायुसेना के हेलीकॉप्टर से सीएसए के हेलीपैड पर पहुंचे यहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, कमलरानी वरूण समेत अन्य लोगों ने उनका अभिवादन इसके बाद उन्होंने सरसरी निगाह से आसपास भी देखा।
हेलीपैड से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथण, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ प्रधानमंत्री यहां स्थित अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद प्रतिमास्थल पहुंचे। प्रतिमास्थल पर पहुंचने से पहले प्रधानमंत्री ने अपनी चप्पलों को एक किनारे उतारा, उसके बाद प्रतिमास्थल की सीढिय़ों पर चढकर पुष्पांजलि अर्पित की। अमर शहीद को नमन करने के साथ ही प्रधानमंत्री फिर सीएसए के मुख्य भवन के अंदर गए। प्रधानमंत्री ने सीएसए के अंदर नमामि गंगे मिशन के तहत लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। यहां पर उन्हें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने योजनाओं के बारे में बताया। खुद प्रधानमंत्री भी कई योजनाओं को लेकर अपनी तरफ से जानकारी करते रहे।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »