हैदराबाद एनकाउंटर की संसद में गूंज

नई दिल्ली,06 दिसंबर (आरएनएस)। हैदराबाद में महिला डॉक्टर का गैंगरेप कर हत्या करने के आरोपियों के मुठभेड़ में मारे जाने के साथ ही उन्नाव की पीडि़ता का मसला भी संसद में गूंजा। हैदराबाद में आरोपियों के एनकाउंटर का मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने एक तरह से समर्थन किया और उन्नाव की घटना को लेकर सवाल खड़े किए।
लोकसभा में कांग्रेस के लीडर अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि एक तरफ हैदराबाद में गैंगरेप के आरोपियों को पुलिस ने भागने पर गोली से उड़ा दिया तो उन्नाव में जमानत दे दी गई। उन्होंने कहा कि एक तरफ देश में राम का मंदिर बन रहा है और दूसरी तरफ देश में सीता मैया को जलाया जा रहा है। यह फिलहाल हिंदुस्तान की असलियत है। आखिर इतनी ताकत आरोपी कैसे जुटा पाते हैं। आरोपियों ने जमानत पर छूटने के 4 दिन बाद इस घटना को अंजाम दिया। आरोपियों ने पीडि़ता को आग लगा दी। भागते दौड़ते महिला ने शरण ली और फिर अस्पताल में दाखिल कराया गया।
पुलिस पर हथियार सजाने को नहीं
उनके बाद बोलने खड़ी हुईं दिल्ली की बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने हैदराबाद के एनकाउंटर पर कहा कि जैसी करनीए वैसी भरनी। उन्होंने कहा कि यदि अपराधी इस तरह से भागेंगे तो फिर पुलिस को हथियार सजाने के लिए नहीं दिए गए हैं। हैदराबाद में पूरी कानूनी प्रक्रिया का पालन हुआ हैए कुछ लोग इस पर अवसरवादी राजनीति कर रहे हैं। मुझे दुख होता है कि मैं दिल्ली में रहती हूंए लेकिन दिल्ली सरकार तीन साल तक उस फाइल पर बैठी रहती है।
पुलिस ने क्यों नहीं किया बेल का विरोध: बसपा
उन्नाव में गैंगरेप पीडि़ता को जिंदा जलाने की कोशिश का मुद्दा बीएसपी के सांसद दानिश अली ने भी उठाया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस मामले में आरोपियों की जमानत का विरोध नहीं किया था। आखिर ऐसा क्यों किया गया। वहीं भाजपा की सहयोगी पार्टी अपना दल की सांसद अनुप्रिया पटेल ने भी इस मामले को उठाते हुए कहा कि हैदराबाद का मसला अभी खत्म भी नहीं हुआ है कि अब उन्नाव का मसला सामने आ गया।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »