मैं तुंहर मेहनत ला देख के अभिभूत हौं : भूपेश बघेल

रायपुर, 07 जुलाई (आरएनएस)। राज्य से कुपोषण दूर करने की दिशा राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों के सफल क्रियान्वयन के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिकाओं के प्रति आभार जताते हुए छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा में निरंतर सहभागिता दर्ज कराने तथा साथ मिलकर राज्य को विकास की नई ऊंचाईयों पर ले जाने का आव्हान किया है।
राज्य के समस्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं के नाम शुद्ध छत्तीसगढ़ी भाषा में जारी संदेश में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लिखा है-मैं जानत हंव कि तुमन गांव-गवतरी मा हिके हमर लाईलोगिन अऊ लईका मन के देखभाल ल करत हव। तुंहर मन के प्रयास से हमर गांव के तस्वीर बदलत हे। लईका मन ह स्वस्थ्य व शिक्षित होवत हे अऊ माईलोगिन मन के सामाजिक स्तर में सुधार होवत हे। तुंहर मन के मेहनत से हमर छत्तीसगढ़ हा बहुत जल्दी अग्रणी राज्य हो जही, जिहां लईका मन में कुपोषण के समस्या खतम हो जाहि, मैं तुंहर मेहनत ला देख के अभिभूत हौं।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने आगे लिखा है कि आपके मेहनत को पैसों से नहीं तौला जा सकता, फिर भी उनकी सरकार का प्रयास है कि आप सभी को सम्मानजनक प्रतिफल मिले। अभी 1 जुलाई से आप सभी के मानदेय में वृद्धि किया गया है, इसके बाद भी सरकार का प्रयास रहेगा कि आप लोगों की समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान हो सके। आप सब बहन मेरी सरकार के एक अंग के रूप में कार्यरत हैं। आप सभी के प्रयास से गांव की तस्वीर बदल रही है, बलरामपुर से लेकर सुकमा तक बच्चे कुपोषण और बीमारी से मुक्त हो रहे हैं तो यह आप सभी के सहयोग से संभव हो रहा है। आप लोगों के बिना हम छत्तीसगढ़ महतारी को कुपोषण से मुक्त नहीं कर सकते। मेरा निवेदन है कि आप सभी छत्तीसगढ़ में सुपोषण के अलख जगाने औैर छत्तीसगढ़ महतारी के बच्चों केा सुपोषित बनाने में निरंतर सहयोग प्रदान करेंगे। आप सभी के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »