एयर इंडिया ने स्टाफ को फ्लैट खाली करने दिये आदेश

नईदिल्ली,03 मई (आरएनएस)। ऐसा लग रहा है कि एयर इंडिया विनिवेश की तैयारी में हैं. दरअसल एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों को दिल्ली के सरकारी फ्लैट्स खाली करने के आदेश दिए हैं. ये फ्लैट्स दक्षिण दिल्ली के पॉश कॉलोनी वसंत विहार में है. कपंनी ने कहा है कि वो रहने के लिए दूसरे फ्लैट तलाश लें.
वसंत विहार स्थित एयर इंडिया की कॉलोनी में कुल मिलाकर 810 फ्लैट्स है. इसमें से इस 676 फ्लैट्स में स्टाफ रह रहे हैं. कहा जा रहा है कि पैसों की तंगी से जूझ रही एयर इंडिया इस कॉलोनी को बेचने की तैयारी कर रही है.
कंपनी ने स्टाफ से कहा कि वो किराये पर रहें इसके लिए उन्हें हाउस रेंट दिया जाएगा. स्टाफ को पद और सैलरी के हिसाब से पैसे मिलेंगे. इसके अलावा घर शिफ्ट करने के लिए ट्रांसपोर्ट का भी खर्चा दिया जाएगा.
बता दें कि फिलहाल एयर इंडिया पर करीब 55 हज़ार करोड़ का लोन है. कर्च और खर्चे कम करने के लिए कंपनी लगातार कदम उठा रही है. सरकार को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में एयर इंडिया की प्रॉपर्टी बेच कर 9 हज़ार करोड़ रुपये जुटाए जा सकते हैं. ऐसे जब भी एयर इंडिया का विनिवेश किया जाएगा सरकार को इसकी अच्छी कीमत मिल सकती है.
आपको बता दें कि बता दें कि जून 2017 को सरकार ने एयर इंडिया में अपनी हिस्सेदारी बेचने को सैद्धांतिक रूप से मंजूरी दी थी. केंद्र सरकार ने कहा था कि एअर इंडिया के विनिवेश के लिए बोली लगाई जाएगी. इसके लिए सरकार ने बाकायदा अर्नेस्ट एंड यंग को ट्रांजैक्शन एडवायजर के तौर पर नियुक्त किया था.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »