कांग्रेस छोड़ शिवसेना में शामिल हुई प्रियंका

मुंबई ,19 अपै्रल (आरएनएस)। कांग्रेस प्रवक्ता के पद से इस्तीफा देने वाली प्रियंका चतुर्वेदी शुक्रवार को शिवसेना में शामिल हो गयीं। शिवसेना मुख्यालय मातोश्री में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में प्रियंका चतुर्वेदी ने शिवसेना में शामिल होने का एलान किया।
ठाकरे ने चतुर्वेदी के शिवसेना में शामिल होने का स्वागत किया और उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। चतुर्वेदी ने इस मौके पर कहा कि शिवसेना ने परिवार के सदस्य के रूप में जितने सम्मान के साथ उन्हें जोड़ा है उससे वह बहुत अभिभूत हैं। उन्होंने कहा, मुम्बई मेरी जन्मभूमि ही नहीं कर्मभूमि भी है।
चतुर्वेदी ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना त्यागपत्र भेज दिया है। उन्होंने बीते एक सप्ताह के दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं के कथित दुर्व्यवहार और उन्हें लेकर पार्टी के नेतृत्व के रवैये पर दुख व्यक्त करते हुए यह भी कहा कि उन्हें महसूस हो रहा है कि कांग्रेस में वह अपने स्वाभिमान एवं आत्मसम्मान की कीमत अदा करने लगी हैं।
उन्होंने कहा, काफी दुखी हूं कि कांग्रेस में अपना खून-पसीना बहाने वालों से ज्यादा गुंडों को तरजीह मिल रही है। पार्टी के लिए मैंने गालियां और पत्थर खाये हैं, लेकिन उसके बावजूद पार्टी में रहने वाले नेताओं ने ही मुझे धमकियां दीं। जो लोग धमकियां दे रहे थे, वह बच गए हैं। उनका बिना किसी कार्रवाई के बच जाना दुर्भाग्यपूर्ण हैं।
चतुर्वेदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह पत्र अपलोड किया है। उन्होंने ट्विटर हैंडल से एआईसीसी प्रवक्ता का पद नाम भी हटा दिया है हालांकि उन्होंने गांधी को भेजे त्यागपत्र में अपने दस साल के राजनीतिक जीवन में मिले उनके समर्थन एवं सहयोग के लिए आभार भी जताया है।
बताया गया है कि चंद दिनों पहले उत्तर प्रदेश के मथुरा में राफेल मुद्दे पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में चतुर्वेदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को घेरा था जिसमें कांग्रेस के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने उनके साथ बदसलूकी की थी। इसके बाद उन कार्यकर्ताओं पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई लेकिन बाद में बड़े नेताओं के कहने पर ये कार्रवाई रद्द कर दी गई। चतुर्वेदी को यही बात नागवार गुजरी।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »