केंद्र के 60 महीने बनाम छ.ग. सरकार के 60 दिन के बीच होगा मुकाबला : भूपेश बघेल

बिलासपुर, 11 मार्च (आरएनएस)। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग ने लोकसभा चुनाव में 80 दिन की कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां एवं पांच साल पूरा कर चुके मोदी सरकार की विफलताओं को बेहतर तरीके से मीडिया में रखने के लिये जिला संगठनों एवं मोर्चा प्रकोष्ठ विभाग के प्रवक्ताओं को प्रशिक्षण देने एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन राजीव भवन कांग्रेस मुख्यालय में हुई।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी यर्थाथवादी नेता है। उन्होने जनता से जो वादा किया उसको पूरा किया है। राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में सरकार बनने पर 10 दिन के भीतर किसानों की कर्जामाफ की घोषणा की थी और कांग्रेस की सरकार बनने के दो घंटे के भीतर किसानों की कर्जामाफ, धान का मूल्य 1750 रू. प्रतिक्विंटल से बढ़ाकर 2500 रू. प्रतिक्विंटल किया गया। बिजली बिल हाफ, तेंदूपत्ता का मानक दर 2500 से बढ़ाकर 4000 रू., टाटा के उद्योग लगाने के लिये किसानों की छिनी गयी जमीन को लौटाया गया, चरण पादुका में भ्रष्टाचार खत्म करने नगद देने का निर्णय लिया गया, आदिवासियों को वन अधिकार पट्टा दिया गया एवं माननीय सर्वोच्च न्यायालय में आदिवासियों को जंगल से बेदखल करने के आदेश पर आदिवासियों का पक्ष रखा गया। शराब के 50 दुकानों को बंद किया गया एवं शराब बंदी के लिये सभी राजनैतिक दलों को शामिल कर अध्ययन दल का गठन किया गया। शासकीय कर्मचारियों एवं पुलिसकर्मियों के डीए में 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की गयी। पुलिसकर्मियों को सप्ताह में एक दिन की छुट्टी दी गयी। महाविद्यालयों 1354 पद, पुलिस विभाग में 2000 पद एवं 15000 से अधिक शिक्षकों की भर्ती निकाली गयी।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 2014 लोकसभा चुनाव के समय में मोदी भाजपा ने देश से प्रतिवर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का, अच्छे दिन आने का, महंगाई कम होने का, धारा 370 हटाने, सामान नागरिक संहिता, राम मंदिर निर्माण, किसानों के उपज का डेढ़ गुना दाम देने, स्वामीनाथन कमेटी के सिफारिशों को लागू करने, हमारे एक सैनिक के बदले पाक के दस सैनिको का कलम करने, कालाधन वापस लाकर सभी के खातों में 15-15 लाख जमा करने, भ्रष्टाचार मुक्त बनाने सहित कई लोकलुभावने वादे किये थे लेकिन सत्ता मिलने के बाद अपने वादों के विपरीत जाकर मनमानी तरीके से लागू की गयी नोटबंदी, कई स्लेब में लगाई गई जीएसटी सहित कई ऐसी जन विरोधी नीति लागू किया जिसके कारण देश की आर्थिक स्थिति खराब हो गयी। युवाओं के हाथ में रोजगार आने के बजाय रोजगार जिनके हाथ में थे वो भी बेरोजगार हो गये। व्यापार, व्यवसाय, उद्योग बंद हो गये। मोदी भाजपा अपनी सरकार की विफलताओं को छुपाने के लिये लोकसभा चुनाव में जनता को भ्रमित कर दोबारा सरकार बनाने असली राष्ट्रवाद और नकली राष्ट्रवाद का जहर घोल रहे है। भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों को जीत कर हमें विधानसभा चुनाव की जीत को दोहराना है।
प्रदेश महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने पुलवामा आतंकी हमला एवं राफेल घोटाला के विषय पर विस्तार से प्रवक्ताओं को बिंदुवार जानकारी दी। प्रदेश महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि भाजपा छद्म राष्ट्रवाद की प्रोपोगंडा कर रही है। पुलवामा में हमारे देश के वीर जवान आतंकी हमले में शहीद हो गये। 300 किग्रा आरडीएक्स से लदी गाड़ी संवेदनशील क्षेत्र में कैसे आयी? सेना के पुरूषार्थ और पराक्रम को अपना बताने का हथकंडा भाजपा और मोदी अपना रहे है। देश की सेना भारत का गौरव है। आजादी के बाद हमारी सेनाओं ने अनेको बार दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। लेकिन कभी किसी प्रधानमंत्री और सरकार ने सेना के पराक्रम को अपना बताने की कुचेष्ठा नहीं की। भाजपा सरकार के पास अपनी उपलब्धि के नाम पर बताने को कुछ नहीं है, इसलिये वह सेना के शौर्य और गौरव का राजनीतिकरण कर भुनाने में लगी है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »