कांग्रेस अध्यक्ष को भाषा की मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए

नईदिल्ली, 06 अपै्रल (आरएनएस)। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठतम नेताओं में शुमार लालकृष्ण आडवाणी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की टिप्पणी पर विवाद बढ़ता दिख रहा है. बीजेपी की वरिष्ठ नेता और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राहुल पर करारा प्रहार किया है. सुषमा स्वराज ने कहा कि राहुल गांधी को भाषा की मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए.
राहुल को भाषा की मर्यादा बनाए रखने की नसीहत देते हुए सुषमा ने ट्वीट किया, राहुलजी, अडवाणीजी हमारे पिता तुल्य हैं. आपके बयान ने हमें बहुत आहत किया है. कृपया भाषा की मर्यादा रखने की कोशिश करें.
दरअसल महाराष्ट्र के चंद्रापुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, हिंदू धर्म में सबसे जरूरी होता है गुरु. गुरु-शिष्य का रिश्ता होता है न. मोदीजी के गुरु कौन हैं, आडवाणीजी. शिष्य गुरु के सामने हाथ भी नहीं जोड़ता. स्टेज से उठाकर फेंक दिया नीचे गुरु को…. जूता मारके आडवाणीजी को उतारा स्टेज से और हिंदू धर्म की बात करते हैं. हिंदू धर्म में कहां लिखा है कि लोगों को मारना चाहिए.
राहुल का यह बयान ऐसे समय आया है, जब बीजेपी ने पार्टी के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे आडवाणी का इस बार लोकसभा चुनाव का टिकट काट दिया है. आडवाणी की सीट गांधीनगर से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं विपक्षी पार्टियां इसे आडवाणी जैसे वरिष्ठ नेता का अपमान बताकर बीजेपी पर लगातार हमलावर हैं.
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »