कीमत लाखों में मगर किराया करोड़ों में कैसे

नई दिल्ली ,24 मार्च (आरएनएस)। वर्ष 2004 से वर्ष 2014 तक संपत्ति में हुई करीब 20 गुणा बढ़ोत्तरी पर भाजपा ने रविवार को भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर सवाल उठाए। पार्टी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने फार्म हाउस की कीमत से भी ज्यादा कमाई इसे किराए पर दे कर की। पार्टी ने राहुल को एनएसईएल घोटाले से भी संबद्घ करते हुए कहा कि उनकेफार्म हाउस को किराए पर लेने वाली कंपनी एफआईटीएल नेशनल स्पॉट एक्सचेंज की सहायक कंपनी थी।
पार्टी प्रवक्ता सांबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष की कमाई का जरिया एक मात्र सांसद के रूप मेंं मिलने वाली आय है। ऐसे में महज दस वर्षों में उनकी 55 लाख की संपत्ति का बढ़ कर 9 करोड़ हो जाना संदेह पैदा करता है। उन्होंने कहा कि राहुल और प्रियंका के मालिकान हक वाले महरौली स्थित फार्म हाउस की जितनी कीमत नहीं है, उससे ज्यादा रकम किराए के रूप में इस परिवार ने हासिल किए।
इस फार्म हाउस जिसकी कीमत लाखों में है, उससे किराए के रूप में वर्ष 2007 से 2012 तक तीन करोड़ रुपये कमाए गए। वह भी तब जब इस फार्म हाउस में राहुल और प्रियंका केअतिरिक्त कोई रहता नहीं था। खुद राहुल ने इस फार्म हाउस की कीमत हलफनामे में महज नौ लाख रुपये बताई है। इसी फार्म हाउस जिसकी कीमत महज 9 लाख बताई गई, उसे वर्ष 2013 में 7 लाख रुपये प्रतिमाह के दर से किराए पर लगाया गया। किराए पर देने केलिए करीब 40 लाख रुपये बगैर ब्याज के एडवांस में लिए गए। प्रवक्ता ने कहा कि इसी प्रकार इस परिवार ने अक्टूबर 2010 में 7 करोड़ की संपत्ति महज 4 करोड़ में खरीदी।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »