यूपी में गठबंधन के लिए सात सीटों पर कांग्रेस मेहरबान

नई दिल्ली ,17 मार्च (आरएनएस)। यूपी में भले ही कांग्रेस महागठबंधन का हिस्सा नहीं है, लेकिन उसने बड़ा संकेत देते हुए उसके लिए 7 सीटों पर उम्मीवार न उतारने का ऐलान किया है।
कांग्रेस ने इन सीटों पर मुकाबले में उतरने की बजाय महागठबंधन को एक तरह से वॉकओवर देने का फैसला लिया है। यूपी में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने एसपी-बीएसपी और आरएलडी के लिए 7 सीटों से उम्मीदवार नहीं उतारने का ऐलान किया। बता दें कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी रविवार से 4 दिनों के प्रदेश दौरे पर हैं और इस बीच राज बब्बर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर महागठबंधन के प्रति कांग्रेस पार्टी के सम्मान की बात कहकर बड़े संकेत देने की कोशिश की।
माया, मुलायम, अजित, जयंत की सीटों पर प्रत्याशी नहीं
राज बब्बर ने कहा कि फ ासीवादी ताकतों को हराने के लिए कांग्रेस पार्टी ने 7 सीटों पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, श्हम एसपी-बीएसपी और आरएलडी के लिए सीटें खाली छोड़ रहे हैं। ये सीटें हैं मैनपुरी, कन्नौज, फिरोजाबाद, तथा वे सीटें जहां से मायावती जी, आरएलडी के नेता जयंत जी और अजित सिंह चुनाव लड़ेंगे। हम गोंडा और पीलीभीत की सीट से अपने उम्मीदवार नहीं उतार रहे हैं। यहां हमारी सहयोगी अपना दल के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की दूसरी सहयोगी पार्टी महान दल के साथ भी सीट समझौते की बात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने दोहराई। राज बब्बर ने कहा, श्हमने महान दल के साथ पहले ही बात की है। उनका कहना है कि उन्हें जो भी सीट कांग्रेस देगी, उससे आपत्ति नहीं है। वह विधानसभा चुनाव लडऩा चाहते हैं। उन्होंने कहा है कि वे हमारे निशान पर चुनाव लड़ेंगे, हम इस पर फैसला ले रहे हैं। राज बब्बर ने तारिक सिद्दीकी के फिर से पार्टी में आने का भी ऐलान किया। उन्होंने एक बार फिर मोदी सरकार को फासीवादी करार देते हुए कहा कि इस चुनाव में देश को मिलकर इन ताकतों से लडऩा है। उन्होंने कहा, श्5 साल हो गए हम देख रहे हैं कि इस देश में फासीवादी ताकतें बढ़ रही हैं। फासीवादी ताकतें लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश कर रही हैं। बीजेपी के लोग कह रहे हैं कि 2019 का चुनाव जीतेंगे तो इसके बाद चुनाव नहीं होगा। इस माहौल के अंदर किसी विपक्ष की बात नहीं सुनना चाहते वो नहीं चाहते कि कोई भी व्यक्ति उनके सामने विपक्ष में खड़ा रहे।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »