विपक्ष बहुमत नहीं ला सकता इसलिए मोदी बनेंगे दोबारा पीएम

नई दिल्ली,13 फरवरी (आरएनएस)। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी के विरोधी में विपक्ष की गोलबंदी की कोशिशों के बीच सपा के पूर्व प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने अपनी टिप्पणी से विपक्ष को उलझा दिया है। लोकसभा के विदाई भाषण में मुलायम ने विपक्ष को बहुमत नहीं मिलने की भविष्यवाणी करते हुए मोदी के फिर से पीएम बनने की कामना की। इतना ही नहीं मुलायम ने पीएम की सबको सफलतापूर्वक साथ ले कर चलने पर भी तारीफ की और कहा कि जब जब उन्हें पीएम से काम पड़ा तो उन्होंने उसी समय आदेश दिया। मुलायम जब पीएम के तारीफों के पुल बांध रहे थे तब सदन में जय श्रीराम के नारे लग रहे थे और उनके ठीक बगल में बैठीं कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष हतप्रभ दिखीं।
वर्तमान लोकसभा के अंतिम दिन विदाई भाषण में मुलायम ने अपने भाषण से सरकार पर हमलावर विपक्ष को बैकफुट पर ला दिया। अपने भाषण में उन्होंने न सिर्फ पीएम की तारीफ की, बल्कि उनके फिर से पीएम बनने की कामना भी की। मुलायम ने विपक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा कि हम लोग तो इतना बहुमत ला नहीं सकते, इसलिए आप फिर से देश के पीएम बनें। सपा के पूर्व प्रमुख ने कहा कि पीएम से जब जब उन्हें काम पड़ा, उन्होंने तत्काल आदेश जारी किया। इसके लिए वह पीएम का सम्मान करते हैं।
पीएम ने जोड़े हाथ
मुलायम ने जब मोदी के दोबारा पीएम बनने की कामना की तो विपक्षी बेंच सन्नाटे में डूब गया। दूसरी ओर सत्ता पक्ष के सदस्य ने जय श्री राम के नारे लगाए और जम कर मेजें थपथपाई। इस दौरान पीएम ने हाथ जोड़ कर उनका अभिवादन किया। बाद में अपने भाषण में भी पीएम ने मुलायम से दोबारा पीएम बनने के आशीर्वाद पर दो-दो बार उनका आभार व्यक्त किया।
स्पीकर की तारीफों के पुल
अपने भाषण में मुलायम ने सभी सांसदों के भी दोबारा चुन कर आने की कामना की और स्पीकर की भूमिका की भी जम कर सराहना की। उन्होंने स्पीकर के संदर्भ में कहा कि आपने अच्छे से सदन चलाया। सदन चलाना आसान नहीं होता। ना तो कोई आपके खिलाफ बोलता है और ना ही आप कर कोई टिप्पणी ही करता है। इसलिए आपको में अपनी तरफ से बधाई देता हूं।
सदन के बाहर पलटे
लोकसभा के अंदर हालांकि मुलायम ने मोदी के दोबारा पीएम बनने की कामना की। विपक्ष के बहुमत नहीं हासिल करने की भविष्यवाणी की। मगर सदन के बाहर जब उनसे पूछा गया कि क्या वह वाकई मोदी को दोबारा पीएम बनाना चाहते हैं तो मुलायम ने सिर्फ इतना कहा कि ऐसा नहीं है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *