पांच लाख की सालाना आमदनी पर कोई नहीं लगेगा टैक्स

नई दिल्ली ,01 फरवरी (आरएनएस)। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के पहले पांच साल के कार्यकाल का अंतिम बजट आज संसद में पेश किया जा रहा है. वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने बजट 2019 पेश करते हुए 5 लाख की तक की आमदनी को टैक्स फ्री करने की बड़ी घोषणा की है. वहीं निवेश के साथ  6.5 लाख तक की आमदनी भी टैक्स फ्री कर दी गई है. जिससे नौकरीपेशा लोग काफी खुश दिखाई दे रहे हैं. मोदी सरकार की इस बड़ी घोषणा से पूरे सामान्य वर्ग के लोगों में खुशी का माहौल है. वहीं मोदी सरकरा ने 12 करोड़ किसानों को 6000 रुपये तीन किश्तों में दिए जाने की घोषणा भी की है. मोदी सरकार ने इस योजना को प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का नाम दिया है. जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है.

कई लोगों ने सरकार के इस फैसले को मास्टरस्ट्रोक बताया है, वहीं कई ने इसे मजाक करार दिया है. सोशल मीडिया पर एक यूजर ने इसे स्लॉग ओवर का थर्ड सिक्सर करार दिया है तो वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि यह कुबेर का खजाना नहीं है सरकार के पास, 30 करोड़ से ज्यादा किसान हैं भारत में. वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा की लोग मोदी की इस योजना का लाभ भी लेंगे और उन्हें एमएसपी नहीं बढ़ाने के लिए सत्ता से बाहर भी कर देंगे.

बता दें यह पहली बार है जब सरकार ने टैक्स में इतनी बड़ी छूट दी है. सरकार के इस फैसले से भारत के करदाताओं में खुशी की लहर देखने को मिल रही है. वहीं किसानों को साल में 6000 रुपए तीन किश्तों में दिए जाने को लेकर भी सोशल मीडिया यूजर्स दो खेमों में बंट गए हैं. जहां एक तरफ कुछ लोग मोदी सरकार के फैसले की तारीफ करते दिख रहे हैं तो कई घोषणाओं को चुनावी घोषणापत्र बता रहे हैं.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »