रामलीला मैदान से बड़े वादे करेंगे पीएम मोदी!

नई दिल्ली ,11 जनवारी (आरएनएस)। लोकसभा चुनाव से पहले हो रही अंतिम राष्ट्रीय परिषद की बैठक में भाजपा तय कर सकती है कि सवर्णों को 10 फीसदी रिजर्वेशन देने के बाद अब और किन मुद्दों पर दांव लगाया जाए। पार्टी के भीतर भी इस बात को लेकर उत्सुकता है कि रामलीला मैदान से इस बार पीएम नरेंद्र मोदी किस तरह की ऐक्शन लाइन का संदेश देते हैं।
भाजपा सूत्रों का कहना है कि यह राष्ट्रीय अधिवेशन राष्ट्रीय परिषद के रूप में हो रहा है, ऐसे में प्रधानमंत्री इसके समापन भाषण के जरिए कार्यकर्ताओं के साथ देश के वोटरों को भी संदेश देंगे। वह सरकार की उपलब्धियों के साथ उन नए मुद्दों को भी सामने रख सकते हैं, जिन पर अभी काम होना है। मोदी बेरोजगारी भत्ते और महिला आरक्षण बिल जैसे महत्वपूर्ण मामलों पर दांव खेल सकते हैं।
बेरोजगारी भत्ते, महिला आरक्षण पर दांव
भाजपा युवा मोर्चा की अध्यक्ष पूनम महाजन ने भी कहा कि महिला रिजर्वेशन बिल पास होना चाहिए। उनका कहना था कि अब भी हाथ से वक्त नहीं गया है। अभी संसद का एक और सत्र बचा हुआ है। इससे पहले पार्टी के ही नेता रविशंकर प्रसाद ने भी इस तरह का संकेत देते हुए कहा था कि सवर्णों को रिजर्वेशन देने वाला फैसला प्रधानमंत्री का पहला छक्का है। ऐसे कई और छक्के लगेंगे। पार्टी नेताओं का कहना है कि यह एक तरह का कार्यकर्ता महासंगम होगा। इसका मकसद यही है कि जब कार्यकर्ता चुनाव के लिए मैदान में जाएं तो उन्हें जानकारी होनी चाहिए कि वह किन मुद्दों पर जनता से बातचीत करेंगे और किन वादों पर वोट मांगेंगे। फिलहाल इस अधिवेशन में तीन प्रस्ताव लाने पर विचार हो रहा है, लेकिन अंतिम फैसला पदाधिकारियों की बैठक में होगा।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »