विधानसभा अध्यक्ष का निर्वाचन कल, महंत ने दाखिल किया नामांकन

रायपुर, 03 जनवरी (आरएनएस)। छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष का निर्वाचन कल 4 जनवरी को विधानसभा में होगा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं सक्ती विधानसभा क्षेत्र से विधायक चरणदास महंत ने आज विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया।

कांग्रेस में विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवारी पर चल रही अटकलों पर आज विराम लग गया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं सक्ती विधानसभा क्षेत्र के विधायक डा. चरणदास महंत को कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार चुना है। डा. महंत ने आज तीन सेट में नामांकन दाखिल किया है। उनके नामांकन पत्र में प्रस्तावों में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कैबिनेट मंत्री रविन्द्र चौबे एवं शिव डहरिया बने है, जबकि समर्थक में मंत्री ताम्रध्वज साहू, प्रेमसाय सिंह एवं कवासी लखमा बने है। डा. महंत ने आज अपना नामांकन पत्र सभी मंत्रियों की मौजूदगी में दाखिल किया।

संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए आज नामांकन दाखिल कर दिया गया है, जिसका निर्वाचन कल विधानसभा में होगा। उन्होंने कहा कि पहले प्रोटेम स्पीकर रामपुकार सिंह प्रदेश के सभी नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा सदस्यता की शपथ दिलाएंगे। इसके बाद अध्यक्ष पद का निर्वाचन होगा। नये अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद वे आसंदी में विराजमान होंगे इसके बाद ही सदन की आगे की कार्यवाही शुरू होगी।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »