हफ्ते भर के लिए आईजीआई एयरपोर्ट की उड़ाने हो सकती है प्रभावित

नई दिल्ली ,01 जनवरी (आरएनएस)। राजधानी दिल्ली आने-जाने वाली उड़ाने 26 जनवरी तक प्रभावित रहेगी। गणतंत्र दिवस की तैयारियों की वजह से राजधानी दिल्ली आने और जाने वाली उड़ाने प्रभावित होने वाली हैं। इसकी वजह से फ्लाइट कैंसल होने और टिकट की कीमत ज्यादा होने की आशंका है। यह सब कुल 7 दिनों तक जारी रहेगा, जिसका असर 840 विमानों पर पडऩे वाला है।
अधिकृत सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जनवरी 18, 20 से लेकर 24 और फिर 26 जनवरी को यानी कुल सात दिन दिल्ली का हवाई क्षेत्र करीब डेढ घंटे (10.45 से 12.15) के लिए बंद रहेगा। इसके कारण सामान्य उड़ाने प्रभावित होंगी। मिली जानकारी के मुताबिक, आईजीआई एयरपोर्ट से इस वक्त 90 घरेलू और 30 अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स (प्रतिदिन) का शेड्यूल है। यानी सात दिन में कुल 840 फ्लाइट रोके जा सकते हैं।
इन फ्लाइट्स का टाइम थोड़ा-आगे पीछे करने की आईजीआईए कोशिश तो कर रहा है लेकिन उनके पास फ्री स्लॉट पहले से ही काफी कम हैं, ऐसे में इनमें से कुछ को ही रीशेड्यूल किया जा सकेगा। बांकी की उड़ाने निरस्त की जा सकती है।
बता दें कि दिल्ली के ऊपर एयर ट्रैफिक कम करने की यह गुजारिश इंडियन एयर फोर्स की तरफ से की गई है। ताकि वह गणतंत्र दिवस की तैयारियों को अंजाम दे सकें। पिछले साल 9 दिन का क्लोजर टाइम मांगा गया था, जिसकी वजह से कुल 1 हजार फ्लाइट्स प्रभावित हो रही थीं। फिर इस साल की तरह आखिर में 7 दिन का ही एयर ट्रैफिक बंद किया गया था।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *