सबरीमाला में दर्शन के लिए पहुंचा महिलाओं का जत्था, तनाव

तिरुवनंतपुरम ,23 दिसंबर (आरएनएस)। केरल के सबरीमाला मंदिर में एक बार फिर महिलाओं के प्रवेश को लेकर घमासान जारी है। रविवार को यहां महिलाओं के पहुंचने के बाद स्थिति तनावपूर्ण है। दर्शन के लिए पहुंची इन महिलाओं के खिलाफ अयप्पा के भक्त विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, महिलाओं ने अपनी अपील में कहा कि वे मंदिर तक जाकर जल्द वापस आ जाएंगी। उधर, तनाव की स्थिति को देखते हुए पथानामथिट्टा जिले में धारा 144 को अब 27 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है। किसी भी तरह की आशंका को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है।
सबरीमाला मंदिर में दर्शन के लिए पंपा बेस कैंप पर इक_ा हुईं महिलाओं के सामने भगवान अयप्पा के भक्तों ने प्रदर्शन किया। उधर, महिलाओं के जत्थे में शामिल सेल्वी ने पुलिसकर्मियों पर महिलाओं को सुरक्षा प्रदान नहीं करने का आरोप लगाया है। सेल्वी ने कहा, हम लोग यहां सुबह 3.30 बजे ही पहुंच गए। पुलिस की तरफ से हमें सुरक्षा का आश्वासन मिला था। पर, अब हमें मंदिर की तरफ जाने के लिए सुरक्षा नहीं दी जा रही है।
बता दें कि केरल में वार्षिक मंडला पूजा के आयोजन से पहले यहां भगवान अयप्पा मंदिर में भारी भीड़ देखी जा रही है। शुक्रवार को एक लाख से अधिक श्रद्धालु पहाड़ी मंदिर पहुंचे। हाल के दिनों में सबरीमला मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ इसलिए भी बढ़ी है क्योंकि पुलिस ने कुछ पाबंदियों में ढील दी है लेकिन निषेधाज्ञा अभी भी लागू है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »