राफेल पर तीखी हुई कांग्रेस-सरकार की सियासी जंग

नई दिल्ली ,17 दिसंबर (आरएनएस)। राफेल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट केफैसले के बाद कांग्रेस और सरकार के बीच सियासी जंग और तीखी हो गई है। इस मुद्दे पर एक दूसरे केखिलाफ सड़क से संसद तक हमलावर दोनों दलों ने एक दूसरे को घेरने के लिए शीर्ष नेताओं केखिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है। कांग्रेस की ओर से सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलामनबी आजाद और लोकसभा में कांग्रेस सांसद सुनील जाखड़ ने सुप्रीम कोर्ट गुमराह करने का आरोप लगाते हुए नोटिस दिया। पलटवार करते हुए भाजपा सांसद अनुराग सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा में सदन को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए नोटिस दिया गया है।
गौरतलब है कि राफेल सौदे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कई महीने से सीधे पीएम पर भ्रष्टïाचार में शामिल करने का आरोप लगाते रहेहैं। हालांकि इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने बीते हफ्ते सरकार को क्लीन चिट दे दी है। हालांकि क्लीन चिट केबाद भाजपा और कांग्रेस दोनों एक दूसरे के खिलाफ ज्यादा हमलावर हो गए हैं। कांग्रेस ने अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले में राफेल विमान और इस सौदे की प्रक्रिया का सीएजी और लोक लेखा समिति (पीएसी) से साझा करने की बात कहे जाने को मुद्दा बना लिया है। पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट से इस आधार पर अपना फैसला वापस लेने और सरकार पर सुप्रीम कोर्ट को गुमराह करने का आरोप लगा रही है। पार्टी का कहना है कि सरकार ने इस सौदे से संबंधित किसी भी विवरण को सीएजी या पीएसी से साझा नहीं किया है।
दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने केबाद भाजपा ने राहुल के खिलाफ देशव्यापी मोर्चा खोल दिया है। पीएम मोदी सहित पार्टी के सभी शीर्ष नेता देश केअलग-अलग हिस्से से राहुल पर सरकार को बिना तथ्यों के बदनाम करने का आरोप लगा रहे हंै। सरकार ने सुप्रीम कोर्टके फैसले में शामिल कुछ टिप्पणियों पर उपजे विवाद के बीच स्पष्टïीकरण अर्जी डाल कर कुछ शब्दों में बदलाव का अनुरोध किया है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »