मिशेल को कोर्ट ने सीबीआई की पांच दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

नई दिल्ली ,05 दिसंबर (आरएनएस)। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे में सीबीआई ने कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल जेम्स से बुधवार को पूछताछ की। पूछताछ के बाद सीबीआई ने कोर्ट से मिशेल की 14 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग की। जिसके बाद कोर्ट ने मिशेल को 5 दिन की सीबीआई न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
इस दौरान सीबीआई ने उससे पांच गंभीर सवाल पूछे। बता दें कि मिशेल को संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यर्पित करके मंगलवार देर रात भारत लाया गया था। एयरपोर्ट से सीधे उसे सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया, जहां उससे पूछताछ हुई। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे में सीबीआई ने कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल जेम्स से बुधवार को पूछताछ की। इस दौरान सीबीआई ने उससे पांच गंभीर सवाल पूछे। बता दें कि मिशेल को संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यर्पित करके मंगलवार देर रात भारत लाया गया था। एयरपोर्ट से सीधे उसे सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया, जहां उससे पूछताछ हुई। गौरतलब है कि अब से थोड़ी ही देर में मिशेल को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा। मिशेल को विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के सामने पेश किया जाएगा। उधर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मिशेल को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है। जयपुर में पत्रकारों से बातचीत में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कहा कि विपक्ष मिशेल को बचाना चाहता है।
सीबीआई प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने कहा कि मिशेल को वापस लाने के लिए संयुक्त निदेशक साई मनोहर के नेतृत्व में सीबीआई की टीम दुबई भेजी गई थी। ऑपरेशन यूनिकॉर्न के नाम से हुई इस कवायद पर सीबीआई के अंतरिम निदेशक एम. नागेश्वर राव राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के निर्देशन में हर पल की गतिविधि पर नजर रख रहे थे। मिशेल के प्रत्यर्पण का रास्ता पिछले महीने तभी साफ हो गया था, जब दुबई की एक अपीलीय अदालत ने प्रत्यर्पण को मंजूरी देने वाले निचली अदालत के आदेश को बरकरार रखा था। खास बात यह है कि प्रत्यर्पण की कार्रवाई मंगलवार को उस समय हुई, जब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और यूएई के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जाएद के बीच अबू धाबी में दोनों देशों के बीच सहयोग और पुख्ता करने के लिए द्विपक्षीय वार्ता चल रही थी।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »