पूर्व सीएम हुड्डा व वोरा के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

चंडीगढ़ ,01 दिसंबर (आरएनएस)। सीबीआई ने पंचकूला में एक प्लॉट के आवंटन से जुड़े मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा, कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा और असोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। जिससे हुड्डा की मुश्किलें बढ़ गयी है।

ज्ञात हो कि विगत दिनों हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने हुड्डा के खिलाफ  पंचकूला के नेशनल हेराल्ड प्लॉट आवंटन मामले में सीबीआई को अभियोजन की मंजूरी दे दी थी। राज्यपाल की मंजूरी के बाद तय हो गया था कि सीबीआई प्लॉट आवंटन मामले में अपनी चार्जशीट दाखिल करेगी। अब हुड्डा को इस मामले में भी मुकदमे का सामना करना पड़ेगा। हुड्डा पर एजेएल को उसके अखबार नेशनल हेराल्ड के लिए पंचकूला में नियमों के खिलाफ जमीन आवंटन का आरोप है।

सीबीआई ने इस मामले में एआईसीसी के पूर्व कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा को भी पार्टी बनाया है। जमीन आवंटन मामले में विजिलेंस की एफआईआर के आधार पर सीबीआई भी जांच कर चुकी है। इस मामले में फर्जीवाड़ा और भ्रष्टाचार के आरोप में हरियाणा विजिलेंस विभाग ने अप्रैल-2016 में मामला दर्ज किया था। सीबीआई ने जांच पूरी करने के बाद राज्य सरकार से अभियोग की मंजूरी मांगी थी। सरकार ने एडवोकेट जनरल से कानूनी राय लेने के बाद मामले को राज्यपाल की मंजूरी के लिए भेज दिया था।

राज्यपाल से मंजूरी लेना इसलिए जरूरी था, चूंकि बदले नियमों के तहत पूर्व सीएम के खिलाफ अभियोजन चलाने के लिए राज्यपाल की मंजूरी जरूरी है। राज्यपाल ने 14 नवंबर को सीबीआई को अभियोजन चलाने की मंजूरी दे दी है। अब सीबीआई विशेष अदालत में आरोप पत्र दाखिल करेगी। इस मामले में सीबीआई ने उन अधिकारियों को दोषी नहीं पाया है, जिनके केस के साथ नाम जुड़े थे।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »