लोगों के भरोसे से बनती है सरकार और मैंने कभी भरोसा नहीं तोड़ा : डॉ.रमन सिंह

राजनांदगांव, 31 अक्टूबर (आरएनएस)। सरकारें जनता के भरोसे से बनती हैं। लोगों ने लगातार 15 साल तक मुझ पर भरोसा किया और यह भरोसा मैंने कभी खंडित नहीं किया। हमने जो कहा वह करके दिखाया। उक्त बातें बुधवार को मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने घुमका में आयोजित सभा में  डोंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी सरोजनी बंजारे के पक्ष में मतदान की अपील करते हुए कही।

मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने कहा कि बस्तर से लेकर सरगुजा तक इस बार भी पूरे छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में उत्साह नजर आ रहा है। 2003, 2008 और 2013 के बाद अब 2018 में भी यहां भाजपा की ही सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में हो रहे चुनाव पर पूरे देश की निगाहें हैं। गरीबों और किसानों को प्राथमिकता में रखकर शुरू की गई योजनाएं और उनका प्रभावी क्रियान्वयन ही इस चुनाव की कसौटी है। लोग देखना चाहते हैं कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने विकास को मुद्दा बनाकर जो काम किया है, उसका क्या असर हुआ है।

डॉ.रमन ने कहा कि 15 साल पहले जिस राज्य में लोगों को रोजगार के लिए पलायन करना पड़ता था, जहां भूख थी, वही छत्तीसगढ़ आज विकसित राज्यों की श्रेणी में आ खड़ा हुआ है। आज यहां का एक भी व्यक्ति एक भी दिन भूखा नहीं सोता। पूरे राज्य में सड़कों का जाल बिछाने का काम हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस किसानों के कल्याण के सिर्फ नारे लगाती रही और भाजपा ने करके दिखा दिया। जब प्रदेश में कांग्रेस का मु्ख्यमंत्री था तब 5 क्विंटल धान खरीदने में भी उनकी हालत खराब हो जाती थी। धान को पानी में डुबो-डुबो कर खरीदा जाता था। किसानों से परिवहन शुल्क वसूला जाता था। आज भाजपा के शासनकाल में किसानों को धान की कीमत 2050 और 2080 रुपए मिल रही है। उन्हें 2400 करोड़ रुपए का बोनस दिया जा रहा है। कांग्रेस के जामने में किसानों को 15 प्रतिशत ब्याज दर पर खेती के लिए कर्ज दिया जाता था। आज भाजपा के शासनकाल में उन्हें शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्हें साढ़े 7 हजार यूनिट तक नि:शुल्क बिजली उपलब्ध कराई जा रही है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »