शहर में खुलेगा एक और इंग्लिश मीडियम स्कूल

रायपुर,30 sep 2023 (RNS)/ शहर को एक और शासकीय अंग्रेजी माध्यम का स्कूल मिलने जा रहा है. विधायक देवेंद्र यादव ने इसके लिए पहल की है. शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सेक्टर-9 को स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम सरकारी स्कूल में परिवर्तित किया जाएगा.
इससे क्षेत्र के बच्चों को काफी लाभ मिलेगा. सामान्य व गरीब परिवार के बच्चे जो महंगे प्राइवेट स्कूल में अपने बच्चों को नहीं पढ़ा पाते, वे सभी इस स्कूल में अपने बच्चों को पढ़ाएंगे. यहां प्राइवेट स्कूल की तरह ही इंग्लिश मीडियम में पढ़ाई होगी.
मुख्यमंत्री से की मांग
भिलाई नगर विधायक ने क्षेत्र की जनता की जरूरत और बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से चर्चा की और मांग किया कि एक और इंग्लिश मीडियम स्कूल भिलाई में शुरू किया जाए. विधायक की मांग को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने कुछ दिनों पहले ही घोषणा किया कि जल्द ही स्कूल खोला जाएगा. इसी के साथ ही अब आदेश भी जारी कर दिया गया है.
विधायक की पहल पर इंग्लिश मीडियम स्कूल
विधायक की पहल से भिलाई में 3 इंग्लिश मीडियम और 2 हिंदी मीडियम के स्कूल चल रहे है. छठवां जल्द शुरू होगा. विधायक के मुताबिक जब वे महापौर थे, उस दौरान शासन के सामने यह प्लान प्रस्तुत किया, तो शासन ने इस योजना को बड़ी गंभीरता से लिया और पूरे प्रदेश में स्वामी आत्मानंद के नाम से स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी मीडियम स्कूल की शुरुआत करने की घोषणा की. इसमें सबसे पहले भिलाई के सेक्टर-6 स्कूल को भी आत्मानंद अंग्रेजी मीडियम स्कूल बनाया गया था.
त्रिपाठी

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »