आप सबका उत्साह हमारी ताकत : डॉ. रमन

रायपुर/खरोरा, 06 सितंबर (आरएनएस)। अटल विकास यात्रा के खरोरा में स्वागत सभा से अभिभूत मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मां बम्लेश्वरी , मां दंतेश्वरी को स्मरण करते हुए इस यात्रा को विश्वास की, जनता की आशीर्वाद की यात्रा बताया। उन्होंने कहा कि यात्रा को लेकर जो उत्साह व विश्वास है यही हमारी ताकत है। इस बात पर खुशी व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने क्षेत्र के विधायक देवजी पटेल के कार्यों की प्रशन्सा की। विधानसभा में उत्कृष्ट विधायक सम्मानित देवजी पटेल के कार्यों की तुलना कांग्रेस के विगत 60 वर्षों के कार्यों से नही किया जा सकता।
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि प्रदेश में विकास की गति बढ़ी है उसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एंव सांसद रमेश बैस के योगदान को हम सब भूल नही सकते। उन्होंने कहा कि स्काई योजना के तहत 40 लाख बहनों को स्मार्टफोन दिया जा रहा है । स्काई योजना के तहत एक माता को मोबाइल मिलने पर उसके द्वारा फोन किये जाने की बात कहते हुए डॉ. रमन सिंह ने कहा कि एक माता ने मुझे फोन किया कि मेरे बेटे को समझा दो कि वो मेरा फोन मत लें यह जनता का जिम्मेदारों पर विश्वास का उदाहरण है।
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने श्रध्देय अटल जी का स्मरण करते हुए राज्य के निर्माता के प्रति श्रध्दाजंलि अर्पित किया। उन्होंने प्रदेश के किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने धान का समर्थन मूल्य 200 रू. बढ़ाया है तथा उस पर भी राज्य सरकार ने 300 रू. का धान बोनस के रूप में देने की घोषणा किया और कहा कि यह बोनस अब 4 महीने बाद नही बल्कि धान खरीदी के समय ही दिया जाएगा। धान खरीदी के समय ही बोनस वितरण का निर्णय किसान हितैषी निर्णय है।
डॉ. रमन सिंह ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस के समय में गरीब और गरीब हो गया था। लेकिन अब केन्द्र व छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने गरीबों के हितों को ध्यान में रखते हुए उनके लिए कई योजनाएं चला रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को आयुष्मान भारत योजना के लिए धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने खरोरा नगर को 40 करोड़ रू. लागत से बने 132/33 केवी बिजली का सौगात के साथ महाविद्यालय भवन के लिए तथा जल आवर्धन योजना की भी सौगात दिया।
(अटल विकास यात्रा के कसडोल विधानसभा क्षेत्र संडी बंगला क्षेत्र में रमन जी के संबोधन के समय महतारी एक्सप्रेस आ गयी थी मुख्यमंत्री जी ने त्वरित संवेदनशीलता दिखाते हुए भाषण रोक कर पहले महतारी एक्सप्रेस को निकलवाया फिर अपने फॉलोगार्ड से उसे गंतव्य तक पहुँचाने के लिए कहा।)

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »