वरिष्ठजनों के लिए शिविर

पेंशन की समस्या को दूर करने कर्मचारी पहुंचे पुरैना
रिसाली, 03 दिसंंबर (आरएनएस)। खाता में पेंशन राशि नहीं आने की शिकायत को दूर करने पुरैना में शिविर का आयोजन किया गया। आयुक्त आशीष देवांगन के निर्देश पर लगाए शिविर में कुल 23 लोग पहुंचे। आमतौर पर वृद्धाजनों की शिकायत थी कि उनके खाते पर राशि नहीं आ रहीं है।
निगम के कर्मचारियों ने आवेदनों की जांच की तो खुलासा हुआ कि पेंशन तो स्वीकृत है। राशि भी जारी हो रहीं हैं, लेकिन तकनीकी कारणों की वजह से राशि सीधे खाते तक नहीं पहुंच पा रही है। शिविर स्थल पर पहुंच आयुक्त ने निर्देश दिए कि हितग्राहियों को बैंक या फिर च्वाइस सेंटर ले जाकर समस्याओं को त्वरित निराकरण कराए। इसके लिए आयुक्त ने पुरैना के एल्डरमेन को निर्देश दिए कि वे पेंशन हितग्राहियों की मदद करे। इस दौरान महापौर परिषद के सद्स्य चन्द्रभान सिंह ठाकुर, अनुप डे, पार्षद रंजीता बेनुआ, पार्वती महानंद, चन्द्रप्रकाश सिंह निगम आदि उपस्थित थे।
इस तरह की है समस्या
– आधार कार्ड अपडेट नहीं
– खाता नं. में भिन्नता
– बैंक में केवायसी नहीं कराना
– एक से अधिक बैंक खाता खोलकर नियमित संचालित नहीं करना
6 नए आवेदन
पुरैना के मंगलभवन में लगाए शिविर में शुक्रवार को 6 नए आवेदन आए। आयुक्त ने निर्देश दिए है कि प्राप्त आवेदनों का कर्मचारी शीघ्र सत्यापन करे और पेंशन स्वीकृति की प्रक्रिया पूर्ण करे। साथ ही आयुक्त ने पेंशन हितग्राहियों से कहा कि वे बैंक जाकर सबसे पहले आधार कार्ड का लिंक कराए। आवेदन में ऐसे बैंक का खाता नंबर दे जिसका संचालन नियमित रूप से किया जा रहा हो
०००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »