राष्ट्र के विकास व निर्माण में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका: मंत्री गुरू रूद्रकुमार

मंत्री गुरू रूद्रकुमार

मुंगेली में शिक्षक सदन के लिए 10 लाख देने की घोषणा

रायपुर, 5 नवम्बर (आरएनएस)।  लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और मुंगेली जिले के प्रभारी मंत्री गुरू रूद्रकुमार आज मुंगेली के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में नवनियुक्त प्रधानपाठकों के प्रशिक्षण-सह दीपावली मिलन कार्यक्रम में शामिल हुए। मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने नवनियुक्त प्रधानपाठकों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि शिक्षकों की भूमिका विद्यार्थियों के बेहतर भविष्य निर्माण में होती है, साथ ही वे समाज, राज्य और राष्ट्र के विकास व निर्माण में भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल हमेशा शिक्षकों के हितों को ध्यान में रखकर लगातार कार्य कर रहे हैं। इस अवसर पर उन्होंने शिक्षकों के लिए शिक्षक सदन निर्माण के लिए 10 लाख रूपए देने की घोषणा की। उन्होंने शिक्षक सदन निर्माण हेतु शीघ्र ही भूमि का चयन करने की बात कही। इसके पूर्व मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने छत्तीसगढ़ महतारी और सरस्वती मां के छायाचित्र के समक्ष पूजा-अर्चना व दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष श्री थानेश्वर साहू ने की। कार्यक्रम में जिला पंचायत के अध्यक्ष श्रीमती लेखनी सोनू चंद्राकर, नगरपालिका मुंगेली के अध्यक्ष श्री हेमेन्द्र गोस्वामी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री संजीत बनर्जी, आदर्श कृषि उपज मंडी समिति मुंगेली के अध्यक्ष श्री आत्मा सिंह क्षत्रिय, जिला पंचायत सदस्य द्वय श्रीमती जागेश्वरी घनश्याम वर्मा, श्री वशी उल्लाह खान और वरिष्ठ नागरिक श्री राकेश पात्रे तथा सागर सिंह बैस विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस अवसर पर मंत्री गुरू रूद्रकुमार को पगड़ी और फूलों का हार पहनाकर भव्य स्वागत किया गया।

कार्यक्रम में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष श्री साहू और नगरपालिका परिषद  अध्यक्ष श्री गोस्वामी ने भी संबोधित किया। उन्होंने शिक्षक सदन के लिए 05 लाख रूपए देने की घोषणा की। इस अवसर पर शिक्षक संगठन के पदाधिकारियों ने शिक्षकों के हित के लिए किए गए कार्यों के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में प्रधान पाठकगण उपस्थित थे।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »