पेपर मिल में जहरीली गैस के रिसाव से मजदूर की मौत, तीन गंभीर

राजनांदगांव, 08 अगस्त (आरएनएस)। छत्तीसगढ़ के राजनादगांव जिले के डोंगरगांव के पास स्थित धनलक्ष्मी पेपर मिल में गैस चेंबर को साफ करने उतरे चार मजदूरों के घातक गैस की चपेट में आ जाने का मामला सामने आया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार डोंगरगांव के पास स्थित धनलक्ष्मी पेपर मिल में गैस चेंबर को साफ करने उतरे चार मजदूरों के घातक गैस की चपेट में आ जाने का मामला सामने आया है। इस घटना में एक मजदूर की मौत हो गई है जबकि तीन अन्य गैस के चलते बेसुध हैं।
दो को रायपुर रेफर किया गया है जबकि एक का इलाज राजनांदगांव के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है। धनलक्ष्मी पेपर मिल में केमिकल की टंकी को साफ करने उतरे मजदूरों के साथ मंगलवार की रात हादसा हो गया।
जानकारी के अनुसार पेपर मिल में काम करने वाले चार मजदूर कमलेश सेन, विनोद गौतम, भूतनाथ महतो और चंद्रेश निषाद टंकी को साफ करने नीचे उतरे थे। केमिमल टंकी में जहरीली गैस होने से ये चारों उसकी चपेट में आ गए।
मिल में काम करने वालों ने इन चारों को बाहर निकालकर डोंगरगांव अस्पताल में भर्ती कराने के बाद राजनांदगांव रेफर किया गया।तीन का हो रहा उपचार डोंगरगांव अस्पताल से राजनांदगांव ले जाने के बाद एक मजदूर कमलेश की मौत हो गई।
बाकी तीन मजदूरों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल राजनांदगांव में भर्ती किया गया जिनमें से विनोद गौतम और भूतनाथ महतो की स्थिति गंभीर देखते हुए दोनों को मेकाहारा रायपुर रेफर किया गया है जबकि चंद्रेश निषाद का राजनांदगांव में इलाज चल रहा है।
पुलिस जांच शुरू डोंगरगांव पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मिल में हादसा होने के बाद वहां से घायलों को पहले डोंगरगांव ले जाया गया था और फिर राजनांदगांव ले जाए गए। एक मजदूर की मौत के बाद अस्पताल चौकी में मर्ग कायम किया गया है।
पुलिस ने डोंगरगांव अस्पताल और मौके का निरीक्षण किया है। मर्ग डायरी आने के बाद इस मामले में जांच कर कार्रवाई की जाएगी।पेपर बनने की है फैक्ट्री धनलक्ष्मी पेपर मिल में रद्दी पेपर और पु_ों को गलाकर नए सिरे से पेपर तैयार करने का काम किया जाता है।

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *