जिला अस्पताल में चोरों का आतंक : वार्ड में भर्ती मरीज के परिजन हुए शिकार

घटना के बाद मरीज के परिजनों टूटा दुखो का पहाड़

दुर्ग, 17 अक्टूबर (आरएनएस)। छत्तीसगढ़ में इन दिनों लाचार कानून व्यवस्था के चलते जनता परेशान है राज्य के विभिन्न जिलों, नगर कस्बों और देहात से आए दिन कई प्रकार की घटनाओं तथा आपराधिक वारदातों की खबर प्रकाश में आती ही रहती है अपितु शासन प्रशासन और कानून व्यवस्था की बागडोर संभाले पुलिस की टीम इस पर कोई ध्यान नहीं दे रही है।
इसका जीता जागता उदाहरण बीती रात दुर्ग जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल जिला चिकित्सालय में देखने को मिला यहां भर्ती एक मरीज के परिजन का सामान चोरों ने साफ कर दिया।
मिली जानकारी के अनुसार नेवई इलाके की रहने वाली लक्ष्मी बघेल उनका पति राधे रमन बघेल शनिवार को भिलाई के खुर्सीपार इलाके में जरूरी काम के सिलसिले में गया था इस दौरान वह एक दुर्घटना की चपेट में आ जाने के कारण स्थानीय भट्टी थाना पुलिस ने उसे सुपेला स्थित लाल बहादुर शास्त्री में भर्ती कराया गंभीर रूप से घायल घायल राधे रमन बघेल की स्थिति की गंभीरता को देखते हुए अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें जिला चिकित्सालय दुर्ग रिफर किया ।
जैसे ही परिजनों को उनकी घायल होने की सूचना मिली परिजन तत्काल जिला चिकित्सालय दुर्ग में रमन बघेल को देखने के लिए पहुंचे इस दौरान उनकी पत्नी लक्ष्मी बघेल जिला चिकित्सालय में जमा करने के लिए आयुष्मान कार्ड ,राशन कार्ड जैसे दस्तावेज लेकर उपस्थित हुई क्योकि उन्हें अस्पताल के अधिकारियों ने चिकित्सा हेतु जमा करने के लिए कहा था ।
लक्ष्मी बघेल ने सारे दस्तावेज वहां जमा करने के लिए लेकर आई। फिर क्या पलक झपकते ही अज्ञात चोरों ने उनका दस्तावेजों से भरे बैग को पार कर दिया इस बैग में उनके पास दो हज़ार रुपये नगद रकम भी था। पति को गंभीर अवस्था में इलाज करवाने आए इस महिला पर दुखों का अंबार टूट गया।
चोरों के आतंक पर पुलिस का ध्यान नही :-
जिला अस्पताल परिसर में आए दिन ऐसी घटनाएं होती ही रहती है गरीबी से त्रस्त मरीज तथा मरीजों के परिजन है लेकिन इस प्रकार से जिला चिकित्सालय में चोरों का आतंक ने उन्हें और भी ज्यादा परेशान कर रखा है स्थानीय पुलिस की टीम इस पर किसी प्रकार का कोई ध्यान नहीं दे रहा है जिसके कारण परेशानियां बढ़ती ही जा रही है चोरी की इस घटना के बाद। पीडि़ता ने इसकी रिपोर्ट स्थानीय पुलिस थाने में दर्ज कराई है देखना यह है कि आखिर स्थानी पुलिस की टीम आखिर कब तक इन अज्ञात चोरों को पकड़ कर सलाखों के पीछे पहुंचाती है।
वर्शन :-
जिला अस्पताल में अस्पताल में उपस्थित सुरक्षा गार्डों को अधिक मुस्तेद रहने की आवश्यकता है, पुलिस की पेट्रोलिंग टीम बढ़ा दी गई है जल्द ही चोर पकड़े जाएंगे
-भूषण एक्का ,टीआई कोतवाली थाना दुर्ग

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »