छात्रों के भविष्य को लेकर रेजिडेंट डॉक्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने लिखा डीजीएमई को पत्र

Lucknow, 09 May (Rns).. लखनऊ(आरएनएस) रेजिडेंट डॉक्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष डॉक्टर कावेरी दांडे एवम जेनरल सीक्रेट्स डॉक्टर सौरभ श्रीवास्तव ने स्नातकोत्तर छात्रों की परीक्षा और उनके नियोजन के संबंध में लखनऊ के डीजीएमई को पत्र लिखा है. पत्र में तीन बिंदुओं पर उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया गया है.

छात्रों का न हो नुकसान इसलिए जल्द लें फैसला
एसोसिएशन की अध्यक्ष डॉ. कावेरी दांडे एवम डॉक्टर सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि डीजीएमई को भेजे गए पत्र में एनएमसी के खंडो के अनुसार जूनियर रेजिडेंट-3 का तीन साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है और उनकी परीक्षा स्थगित करने संबंधी आदेश दिया गया है. ऐसे में सीनियर रेजिडेंट के पद पर तत्काल अग्रेषित कर उन्हें नियोजित किया जाए, जिससे उनके सेवाकाल की गणना का लाभ उन्हें मिल सके. जब तक कोविड के दौरान परीक्षा संपन्न न कराई जा सके तो इस दशा में जो भी अतिरिक्त समय उनकी सेवा के रूप में लिया जाता है, को बंद पत्र के अंतर्गत उल्लेखित कार्यकाल में गणना की जाए जिससे कि यह समय उनके सेवा कार्यकाल में जुड़ सके।

जूनियर रेजिडेंट को आगे बढ़ाने पर करें विचार

उन्होंने बताया कि अगर महामारी के दौरान परीक्षा का संचालन संभव न हो सके तो जूनियर रेजिडेंट-3 को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर आगे बढ़ाने पर विचार किया जाए. अगर संभावित हो तो इनकी परीक्षा शीघ्र संपन्न करा ली जाए क्योंकि एमबीबीएस सेकंड और थर्ड ईयर की परीक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के आधार पर ही चल रही हैं. उन्होंने बताया कि इन बिंदुओं को संज्ञान में लेकर शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की गई है जिससे छात्रों के करियर एवं सेवाकाल पर इसका असर न पड़े.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »