राष्ट्रीय पुरस्कारों के दो नये मोर पंखों से सुसज्जित हुआ छत्तीसगढ़ का मुकुट : डॉ. रमन सिंह

 

 

 

 

 

रायपुर 23 जून (आरएनएस)। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज छत्तीसगढ़ को मिले दो राष्ट्रीय पुरस्कारों पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए राज्य की जनता को बधाई दी है। उन्होंने कहा – एक ही दिन में दो प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कारों का मिलना हम सबके लिए गर्व की बात है। डॉ. सिंह ने कहा- छत्तीसगढ़ का मुकुट आज दो और राष्ट्रीय पुरस्कारों के मोर पंखों से सुसज्जित हो गया।
डॉ. सिंह ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के हाथों राज्य के बिलासपुर नगर निगम को स्वच्छता का राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने पर इसके लिए नगरीय प्रशासन और विकास मंत्री श्री अमर अग्रवाल सहित नगर निगम बिलासपुर के सभी पदाधिकारियों और वहां के नागरिकों को बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रधानमंत्री ने इंदौर के कार्यक्रम में बिलासपुर को पुरस्कृत करते हुए हमारे स्मार्ट शहर नया रायपुर की भी प्रशंसा की है, जिससे हम सबका उत्साह और मनोबल बढ़ा है। डॉ. रमन सिंह ने आज ही छत्तीसगढ़ को अनाज उत्पादन के मामले में नई दिल्ली में आयोजित समारोह में राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम पुरस्कार मिलने पर खुशी जताई है। उन्होंने इसके लिए प्रदेश के मेहनतकश किसानों की विशेष रूप से तारीफ की है और कृषि मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल सहित उनके विभाग के सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों को बधाई दी है। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज मध्यप्रदेश के इंदौर में आयोजित वर्ष 2018 के स्वच्छता पुरस्कार समारोह में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर नगर निगम को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया।
श्री मोदी के हाथों छत्तीसगढ़ के नगरीय प्रशासन और विकास मंत्री श्री अमर अग्रवाल ने यह पुरस्कार ग्रहण किया, वहीं आज नई दिल्ली स्थित भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के कैम्पस में आयोजित समारोह में छत्तीसगढ़ को अनाज की पैदावार में वृद्धि के लिए राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम पुरस्कार से नवाजा गया। प्रदेश के कृषि मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री राधामोहन सिंह के हाथों यह पुरस्कार ग्रहण किया।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *