विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने कसी कमर

0- 14 फरवरी को बुलाई पार्टी के राष्टï्रीय पदाधिकारियों की बैठक
0- पीएम-शाह भी दर्ज कराएंगे इस बैठक में उपस्थिति
नई दिल्ली ,03 फरवरी (आरएनएस)। पश्चिम बंगाल, असम सहित कुछ अन्य राज्यों में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा बजट सत्र के पहले चरण के तत्काल बाद रणनीति बनाएगी। इसके लिए 14 फरवरी को पार्टी के राष्टï्रीय पदाधिकारियों की अहम बैठक बुलाई गई है। खासबात यह है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह भी हिस्सा लेंगे।
गौरतलब है कि इन चुनावों में भाजपा की नजर पश्चिम बंगाल में सत्ता हासिल करने, असम में सत्ता बरकरार रखने और तमिलनाडु में व्यक्तिगत तौर पर बड़ी ताकत के रूप में उभरने की है। बैठक में इन्हीं लक्ष्यों को हासिल करने का तानाबाना बुना जाएगा। गौरतलब है कि तमिलनाडु में अपनी ताकत बढ़ाने के लिए भाजपा ने अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन की घोषणा की है।
प. बंगाल के लिए विशेष रणनीति
इस साल जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, उनमें भाजपा खासतौर पर पश्चिम बंगाल के लिए बेहद गंभीर है। राज्य के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि पार्टी इसी महीने पांच परिवर्तन यात्राएं निकालेंगी। पहली यात्रा पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डïा के नेतृत्व में 6 फरवरी से नवद्वीप से शुरू होगी। गृह मंत्री अमित शाह की यात्रा कूचबिहार से शुरू होगी। इसके अतिरिक्त तीन अन्य नेताओं के नेतृत्व में अलग-अलग जगहों से यात्रा निकाली जाएगी। एक यात्रा में 50 से 60 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करने की रणनीति बनाई गई है। यात्राओं के समापन के लिए प्रधानमंत्री से समय मांगा गया है।
अनुमति नहीं तो अदालत जाएगी भाजपा
इन यात्राओं को ले कर भी राज्य की राजनीति में उबाल है। टीएमसी इन यात्राओं का विरोध कर रही है। विजयवर्गीय ने कहा कि अगर राज्य सरकार ने इन यात्राओं को अनुमति नहीं दी तो पार्टी अदालत का रुख करेगी। इन पांचो यात्राओं के दौरान पार्टी के हमले के केंद्र में राज्य सरकार का कामकाज होगा।
—————-

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »