कोरोना संक्रमण से 149 स्वस्थ होकर हुए डिस्चार्ज, 1232 नए कोरोना पाजीटिव मरीज मिले

रायपुर, 25 दिसंबर (आरएनएस)। ठंड में इजाफा होते ही कोरोना वायरस द्वितीय चरण में अधिकतम आबादी को प्रभावित करने लगा है। ऐसी स्थिति में लापरवाही के चलते जहां कोरोना वायरस कोविड 19 का स्वरूप प्रथम चरण के बाद अधिक आक्रामक तरीके से मरीजों को प्रभावित कर रहा है वहीं ब्रिटेन में नोबेल कोरोना वायरस के द्वितीय चरण के आक्रामक होने से वहां के नागरिकों की स्थिति काफी गंभीर है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस की द्वितीय मार के चलते केंद्र सरकार ने भी 31 दिसंबर तक लंदन से दिल्ली तक आने वाले विमान परिचालन पर रोक लगा दी है। उक्त स्थिति के मद्देनजर केंद्र सरकार की गाइड लाइन के अनुसार नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष पांडेय ने लोगों से वैक्सिन के आने तक मास्क लगाकर आवागमन करने का अनुरोध किया है साथ ही डॉ. पांडेय ने आम लोगों से कोरोना लाकडाउन के नियमों का पालन करने का आग्रह किया है।
छत्तीसगढ़ शासन लोक स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार गुरुवार रात 8 बजे की स्थिति में प्रदेश से कुल 149 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज होने की जानकारी दी गई है। नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष पांडेय के अनुसार 1232 नये कोरोना पाजीटिव मरीज मिलने की जानकारी दी गई है। अब तक प्रदेश में कुल 2 लाख 72,426 मरीज कोरोना पाजीटिव के पाये गये है जिनमें अस्पताल से अब तक 93,038 मरीज कोरोना उपचार के दौरान स्वस्थ होकर अपने घरों तक पहुंच चुके हैं। गत 24 घंटे में होम आइसोलेशन से 1277 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं प्रदेश स्तर पर अब तक 1 लाख 60,986 मरीज स्वस्थ होकर अपनी दिनचर्या रोजाना की जारी रखने में सफल हुए हैं। प्रदेश में 1426 मरीज गत 24 घंटे में डिस्चार्ज हुए है अब तक प्रदेश में 2, 54,024 मरीज इलाज के दौरान शासकीय अशासकीय चिकित्सा संस्थानों में पंजी में दर्ज होकर समुचित उपचार का लाभ लेकर ठीक हो गये हैं।
कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 15,153 है। उपचार के दौरान 19 मरीजों की मृत्यु हुई है जिनमें कोविड-19 के 5 एवं को मार्बिडिटी के 14 मरीज शामिल है। गत 24 घंटे में 31,057 मरीजों का कोरोना टेस्ट किया गया है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »