मेडिकल कॉलेज के इंटर्न्स ने शांतिपूर्ण अनशन करने का लिया निर्णय

lucknow… 25/11/2020- (Rns).. सभी सम्मानित इलेक्ट्रॉनिक व प्रिंट मीडिया के पत्रकार बंधुओं को सादर अवगत कराना है कि दिनांक 24 नवम्बर से किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय लखनऊ एवं प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज के इंटर्न्स ने शांतिपूर्ण अनशन करने का निर्णय लिया है और सरकार से माँग की है कि उनका स्टाइपेंड बढ़ा कर केंद्रीय संस्थानों के समान किया जाए।
आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश के इंटर्न चिकित्सको को मात्र 7500 प्रतिमाह( 250 प्रतिदिन) मानदेय मिलता है ,जो कि अन्य राज्यो तथा केंद्रीय संस्थानों में मिलने वाले मानदेय से बहुत कम है।
उत्तर प्रदेश के इंटर्न चिकित्सको के मानदेय में पिछले 10 साल से कोई बढ़ोतरी नही हुई जिसके लिए पिछले कई साल से प्रयास कर रहे है।कोरोना महामारी के समय समस्त इंटर्न चिकित्सक संक्रमण की परवाह किये बिना अपनी सेवाएं दे रहे है, और अपना मानदेय बढ़ाने की मांग कर रहे है , आज भी हमसे सरकार का कोई प्रतिनिधि नहीं मिलने आया ना ही कोई आश्वासन मिला है बस कॉलेज प्रशासन की तरफ से आश्वासन मिला है कि सरकार से मिलेंगे , अतएव हमारा शांतिपूर्ण धरना एवम् भूख हड़ताल लिखित आश्वसन ना मिलने तक जारी रहेगा ।

हम लोगों की माँगें निम्न हैं:

१. हमारी इंटर्नशिप स्टाइपेंड बढ़ा कर केंद्र के मेडिकल कॉलेज के बराबर की
जाए।
२. यह स्टाइपेंड 1 अप्रैल 2020 से लागू की जाए।
३. यह सुनिश्चित किया जाए कि आगे जब भी केंद्र के मेडिकल कॉलेज की
स्टाइपेंड बढ़ाई जाएगी, उसके 3 माह के अन्तराल में ही हमारी भी स्टाइपेंड
उनके बराबर कर दी जाए।
४. कोविड महामारी में काम कर रहे इन्टर्नस को hazardous work incentive
प्रदान किया जाए

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »