कश्मीर में आतंकवादियों ने की एक और भाजपा नेता की हत्या!

श्रीनगर,24 अगस्त (आरएनएस)। दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों ने कथित तौर पर भाजपा के एक पंच को अगवा कर उसकी हत्या कर दी। आतंकियों ने सोमवार को इस सिलसिले में एक ऑडियो संदेश जारी किया है। यह दूसरा मौका है जब आतंकवादियों ने कश्मीर में अपहरण के बाद एक व्यक्ति की हत्या करने का दावा करते हुए ऑडियो क्लिप जारी की है। इसी तरह का एक और ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें आतंकवादियों ने दो अगस्त को शोपियां में प्रादेशिक सेना के एक राइफलमैन की अगवा करके हत्या करने का दावा किया था। दोनों संदेशों में हालांकि, आतंकवादियों ने कहा कि पंच और राइफलमैन शाकिर मंजऱ के शव कोरोना महामारी के मद्देनजर उनके रिश्तेदारों को नहीं सौंपे जा सकते। ऑडियो क्लिप की प्रमाणिकता की अभी पुष्टि नहीं हुई है जबकि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक पंच का पार्टी से संबंधित होने को लेकर स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता।
दक्षिणी कश्मीर खानमोह इलाके का एक पंच कुछ दिन पहले किसी काम के मद्देनजर दक्षिण कश्मीर के शोपियां गया था। हालांकि, दो दिनों से शोपियां के चौरा इलाके से उसके लापता होने की सूचना मिली थी। उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई और बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया था। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और बंगाल भाजपा युवा मोर्चा प्रभारी पश्चिम एजाज हुसैन ने ट्वीट कर कहा, एक और परिवार की उम्मीदें को तगड़ा झटका लगा है। सवाल यह नहीं कि वह किस पार्टी से संबंधित थे लेकिन कश्मीर में लोकतंत्र बहाली के लिए वह देश के साथ खड़े थे। हमारे पड़ोस में रहने वाला एक पंच लापता हुआ और अब उसके कथित तौर पर शहीद होने की खबर आ रही। आतंकवादियों ने उसके शव को वापस करने से मना कर दिया है।
आतंकवादियों ने कश्मीर घाटी में कुछ महीनों से भाजपा के स्थानीय नेताओं के अलावा एक दर्जन से अधिक पंचों और सरपंचों की हत्या कर दी है। जम्मू और कश्मीर के नवनियुक्त उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पंचों और सरपंचों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान घाटी के सभी स्थानीय निकाय प्रतिनिधियों को उचित सुरक्षा का आश्वासन दिया है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »