वैचारिक मुद्दे अब भी भाजपा-सरकार के लिए अहम

0-नड्डïा बोले-इन मुद्दों को इसी सरकार में पहनाएंगे अमलीजामा
0-राहुल पर किया वार कहा मुद्दों की समझ के अभाव में फैला रहे हैं भ्रम
0-मोदी सरकार के एक साल की गिनाई उपलब्धियां
नई दिल्ली,30 मई (आरएनएस)। दूसरे कार्यकाल के शुरुआत में ही कई अहम वैचारिक एजेंडे को पूरा करने वाली मोदी सरकार और भाजपा इस अभियान की रफ्तार में कमी नहीं लाएगी। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डïा ने कहा कि पार्टी और सरकार केलिए वैचारिक मुद्दे और विजय डाक्यूमेंट में किए गए वादे अहम हैं। इन्हें दूसरे कार्यकाल में पूरा करने किया जाएगा। इस दौरान नड्डïा ने मोदी सरकार के एक साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा।
नड्डïा ने कहा कि मुख्य समस्या राहुल की समझ में कमी का है। उन्हें मुद्दों की समझ नहीं है। समझ के अभाव के कारण राहुल भ्रम फैलाने की राजनीति कर रहे हैं। जिस लॉकडाउन को पहले कांग्रेसशासित राज्यों ने ही लागू किया, राहुल उसी लॉकडाउन की परिकल्पना को असफल बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक तरफ मोदी सरकार के कोरोना से निपटने की रणनीति की दुनिया भर में प्रशंसा हो रही है। दूसरी तरह राहुल और कांग्रेस अफवाह और भ्रम की राजनीति पर उतारू है।
गिनाई उपलब्धियां
इस दौरान नड्डïा ने मोदी सरकार के एक साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि इस दौरान सरकार ने राजनीतिक, राष्टï्रहित और सामाजिक न्याय से जुड़े मुद्दों को सुलझाया। देश की एकता-अखंडता के लिए अनुच्छेद 370 खत्म किया। तीन तलाक को दंडनीय अपराध और नागरिकता संशोधन कानून लागू कर मुस्लिम महिलाओं और सालों से उत्पीडऩ के शिकार पड़ोसी देशों के अल्पसंख्यकों के साथ न्याय किया। नड्डïा ने कहा कि आतंकवाद पर चोट करने के लिए यूएपीए कानून में संशोधन के साथ एनआईए की शक्तियों का विस्तार किया गया।
कोरोना से बदलेगी राजनीति
नड्डïा ने कोरोना के मोर्चे पर सरकार की रणनीति की प्रशंसा की। उन्होंने माना कि इस वायरस के कारण जीवन के अन्य क्षेत्रों की तरह राजनीति में भी व्यापक बदलाव आएगा। उन्होंंने कहा कि इसका सर्वाधिक असर राजनीतिक दलों केप्रचार की रणनीति पर पड़ेगी।
बदली देश की छवि
नड्डïा ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में सरकार ने देश की छवि बदल कर रख दी है। दुनिया में भारत का नाम अब सम्मान के साथ लिया जाता है। कोरोना त्रासदी के दौरान पीएम ने बताया कि जनसहयोग के माध्यम से कोई देश किस प्रकार ऐसी आपदा का सफलतापूर्वक सामना कर सकता है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »