कोरोना के खिलाफ देश की जंग को कमजोर कर रहे हैं राहुल

0-राहुल के आरोपों पर कानून मंत्री प्रसाद का पलटवार
0-झूठे तथ्य पेश करने के लगाए आरोप
नई दिल्ली,27 मई (आरएनएस)। कानून मंत्री और भाजपा के वरिष्ठï नेता रविशंकर प्रसाद ने कांगे्रस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर कोरोना के खिलाफ देश की जंग को कमजोर करने का आरोप लगाया। प्रसाद ने कहा कि इस समय जब पूरा देश कोरोना संकट से जूझ रहा है तब राहुल झूठे तथ्यों के सहारे सस्ती राजनीति करने पर आमदा हैं। उन्होंने कहा कि जिस लॉकडाउन को राहुल ने समाधान मानने से इंकार किया उस लॉकडाउन को सबसे पहले कांग्रेसशासित राज्यों पंजाब और राजस्थान ने लागू किया। जबकि महाराष्टï्र ने केंद्र से भी पहले लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया।
प्रसाद ने कहा कि देश में कोरोना की आहट के समय से ही राहुल नकारात्मक और झूठे तथ्यों पर आधारित सस्ती राजनीति कर रहे हैं। वह राहुल गांधी ही थे जिन्होंने सबसे पहले भ्रम फैलाया कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में श्रमिकों से किराया वसूला जा रहा है। प्रसाद ने राहुल को तथ्यों पर बात रखने की नसीहत दी और कहा कि उन्हें दूसरे ऐसे देशों से भारत की तथ्यात्मक तुलना करना चाहिए जो देश कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। प्रसाद ने पूछा कि क्या राहुल की अपनी ही पार्टीशासित राज्योंं के मुख्यमंत्री नहीं सुनते?
प्रसाद ने कहा कि दुनिया के ऐसे 15 देश जहां कोरोना ने महामारी का रूप ले लिया है, उनकी कुल आबादी 142 करोड़ है। इनमें अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी, कनाडा, इटली सहित अन्य देशों में 26 मई तक 3.43 लाख लोगोंं की मौत हुई है। इसके उलट भारत जिसकी आबादी 137 करोड़ है वहां अब तक 4345 लोगों की मौत हुई है। हमारे देश में करीब 64000 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। राहुल को यह समझना होगा कि दूसरे देशोंं से भारत की बेहतर स्थिति पीएम मोदी की ओर से लगाए गए लॉकडाउन का ही नतीजा है।
प्रसाद ने कहा कि राहुल देश के संकल्प को नकारात्मकता फैलाकर, संकट के समय राष्टï्र के खिलाफ काम कर, झूठा श्रेय ले कर, गलत तथ्यों पर आधारित झूठ फैलाने के अलावा कथनी और करनी में अंतर के सहारे कमजोर कर रहे हैं।
मोदी के भारत को कोई आंख नहीं दिखा सकता
चीन से सीमा पर जारी तनातनी और नेपाल के साथ पाकिस्तान के आक्रामक रुख पर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। प्रेस कांफ्रेंस में इस संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में प्रसाद ने कहा कि मोदी के भारत को कोई आंख नहीं दिखा सकता। प्रसाद का बयान ऐसे समय आया है जब पीएम ने चीन के साथ बढ़ते तनाव के बीच सीडीएस रावत, एनएसए अजित डोभाल और सेना के तीनों अंगों के प्रमुखों के साथ बैठक की है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »