दो महीने बाद शुरू हुई हवाई सेवा

0-यात्रियों ने पहना फेस शील्ड, पीपीई किट में एयर होस्टेस
नई दिल्ली,25 मई (आरएनएस)। दो महीने के इंतजार के बाद आखिरकार देश के विभिन्न राज्यों के लिए घरेलू विमान सेवा शुरू हो गई। नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से भुवनेश्वर के लिए विमान छह बजकर 50 मिनट पर रवाना हुआ। विमान में बैठने से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। सभी यात्रियों को एयरलाइन की तरफ से फेस कवर मास्क दिए गए, जिसे पहनकर वे फ्लाइट में बैठे। वहीं फ्लाइट अटेडेंट पीपीई किट पहने हुए दिखाई दिए।
सूत्रों के अनुसार विस्तारा एयरलाइन की फ्लाइट ने दिल्ली से भुवनेश्वर के लिए सुबह छह बजकर 50 मिनट पर उड़ान भरी हालांकि दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) पर चार बजकर 45 मिनट पर पुणे के लिए सबसे पहली फ्लाइट रवाना होनी थी, जिसका स्टेटस नहीं मिल पाया है। लगभग 60 दिन बाद विमान सेवा शुरू होने से यात्री काफी उत्साहित नजर आए। साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर सजग दिखाई दिए। आईजीआई हवाई अड्डे पर रात के दो बजे से यात्रियों ने प्रवेश कर शुरू कर दिया था। दिशा-निर्देशों के अऩुसार सभी यात्रियों की प्रवेश द्वार पर स्क्रीनिंग हुई, जिसके बाद ही उन्हें अंदर जाने की इजाजत दी गई। आईजीआई हवाई अड्डे पर सोमवार को करीब 380 विमानों का संचालन किया जाएगा। हवाई अड्डे से करीब 100 विमान रवाना होंगे और लगभग 190 विमान उतरेंगे। हालांकि लाइव स्टेटस में कई उड़ानें रद्द दिखाई दे रही हैं।
आंध्र प्रदेश और बंगाल में विमान सेवा नहीं
आंध्र प्रदेश में 26 मई से विमान सेवाएं शुरू हो रही हैं जबकि पश्चिम बंगाल में हवाई सेवाएं 28 मई से शुरू होंगी। हाल ही में पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान आया था, जिसके कारण 85 लोगों की मौत हो गई और लाखों लोग प्रभावित हुए हैं। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तूफान की वजह से हुई तबाही का हवाला देकर विमान सेवा शुरू करने से इनकार किया है। 28 मई तक इंफ्रास्ट्रक्चर सही हो जाएगा जिसके बाद बंगाल में हवाई सेवाएं शुरू की जाएंगी। वहीं महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से हर दिन 25 टेकऑफ और 25 लैंडिंग की अनुमति दी है। हवाई अड्डे पर मौजूद एक यात्री का कहना था कि दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान आज बिना किसी पूर्व सूचना के रद्द कर दी गई।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »