आज कोविड-19 अस्पतालों पर फूल बरसाएगी वायुसेना

0-कोरोना वॉरियर्स को सेना ने किया सलाम
नई दिल्ली,02 मई (आरएनएस)। देश की जनता को सीमाओं पर सुरक्षा देने वाली सेना ने फिलहाल चल रहे कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच लोगों की जिंदगी बचाने वाले कोरोना वॉरियर्स को सलाम किया है। भारतीय सेना ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, पूरे देश को कोरोना वॉरियर्स पर गर्व है। सभी नागरिक और सीमा पर तैनात जवान कोरोना को हराने के लिए उनके आत्मबल और संकल्प को सलाम करते हैं। कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद।
इसके अलावा भारतीय वायुसेना ने कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद कहने का अलग तरीका निकाला है। तीन मई को वायुसेना दो फ्लाई पास्ट करेगी। सीडीएस (चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ) जनरल बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने शुक्रवार को बताया था कि इस पास्ट के दौरान कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे अस्पतालों पर फूल बरसाए जाएंगे। दो फ्लाई पास्ट में से एक श्रीनगर से त्रिवेंद्रम और दूसरा डिब्रूगढ़ से कच्छ के बीच होगा।
सेना कोरोना अस्पतालों के पास देगी बैंड परफॉरमेंस
इसके अलावा भारतीय सेना लगभग हर जिले में कोरोना अस्पतालों के पास बैंड परफॉरमेंस करेगी और भारतीय नौसेना अपनी जान पर केलकर दूसरों की जान बचाने में लगे ऐसे लोगों के सम्मान में अपने जंगी जहाज रोशन करेगी। जनरल रावत ने शुक्रवार को कहा था कि तीनों सेनाएं देश के साथ मजबूती से खड़ी हैं। हम हर कोरोना वॉरियर के साथ हैं। हम यह लड़ाई जीतेंगे, तो यह हर नागरिक के अनुशासन और सब्र का नतीजा होगी।
तटरक्षक बल भी रोशन करेगा जहाज, बरसाएगा फूल
वहीं, भारतीय तटरक्षक बल के अधिकारियों ने बताया कि बल के 46 जहाज रोशन किए जाएंगे। 7516 किलोमीटर की तटरेखा को शामिल करते हुए 25 स्थानों पर हरी रोशनी छोड़ी जाएगी और जहाज के सायरन बजाए जाएंगे। इसके साथ ही करीब 10 हेलिकॉप्टर पांच स्थानों पर कोविड-19 अस्पतालों पर फूल बरसाएंगे।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »