लोकसभा में 50 तो बाहर आकर मांगी 500 डिफॉल्टर की सूची

नई दिल्ली,16 मार्च (आरएनएस)। विपक्ष के पिछले हफ्ते हंगामे के बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हुई। प्रशनकाल के दौरान राहुल गांधी ने सदन में विलफुल डिफॉल्टर का मुद्दा उठाया। उन्होंने प्रधानमंत्री से 50 विलफु ल डिफॉल्टर के नाम पूछे। जिसके जवाब देते हुए वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इसमें छुपाने की कोई बात नहीं है। मैं सभी के नाम सदन पटल पर रखने और बताने के लिए तैयार हूं। इसी बीच प्रियंका की राणा कपूर को बेची गई पेंटिंग का मसला भी लोकसभा में उठा। जिसे लेकर लोकसभा में हंगामा होने लगा।
भारतीय अर्थव्यवस्था बहुत बुरे दौर से गुजर रही है। बैंकों को लूटने वालों पर कार्रवाई हो। सरकार बताए कि सबसे बड़े 50 विलफुल डिफॉल्टर का नाम बताएं। प्रधानमंत्री कहते हैं कि जिन लोगों ने हिंदुस्तान के बैंकों से चोरी की है उन्हें मैं पकड़-पकड़कर लाउंगा। मैंने उनसे पूछा है कि वह 50 ऐसे लोगों के नाम बताएं लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया। मैं यह जानना चाहता हूं। जिसका जवाब देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, 20 लाख से ज्यादा वाले विलफुल डिफॉल्टर की जानकारी सीआईसी वेबसाइट पर दी जाती है। इसमें छुपाने की कोई बात नहीं है। मैं सभी के नाम सदन पटल पर रखने और बताने के लिए तैयार हूं। इन सभी लोगों ने कांग्रेस सरकार के दौरान पैसे लिए थे। सदन के वरिष्ठ सदस्य द्वारा पूछा गया यह सवाल दिखाता है कि उन्हें इस विषय की समझ नहीं है।श् इस दौरान उन्होंने यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर द्वारा प्रियंका गांधी से पेंटिंग खरीदने को लेकर भी कटाक्ष किया। जिसपर सदन में हंगामा होने लगा।
आंकड़ो को लेकर विवादों में रहे राहुल
कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अक्सर अपने बयानों को लेकर आलोचकों के निशाने पर आते रहे है। अपने विवादास्पद बयानों से राहुल गांधी हमेशा ऐसा माहौल बना देते हैं कि लोग पार्टी नेतृत्व के बारे में यह धारणा बना देते हैं कि वो गंभीर नहीं हैं और न उन्हें मुद्दों की कोई समझ है। राहुल के बयानों में विरोधाभास के बार फिर से देखने को मिला। ताजा मामला लोकसभा सत्र का है। दरअसल राहुल ने लोकसभा में बैंक संकट का मामला उठाया और सरकार को घेरते हुए 50 डिफॉल्टर के नामों की जानकारी मांगी। वहीं सदन से बाहर आते ही राहुल की 50 डिफॉल्टर की लिस्ट वाली मांग 500 में बदल गई। मसलन संवाददाताओं से बात करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने सरकार से सदन में पूछा था कि सबसे बड़े 500 डिफॉल्टर्स कौन हैं, उनकी सूची जारी की जाए। स्पीकर की ड्यूटी है कि मेरे अधिकारों की रक्षा करें, लेकिन उन्होंने मुझे दूसरा सवाल पूछने नहीं दिया। राहुल ने कहा कि मैं बार-बार कह रहा हूं कि बैंकों की हालत और कोरोना वायरस की वजह से परिणाम बेहद खराब आएंगे। गौरतलब है कि इससे पहले भी कांग्रेस सांसद राहुल गांधी एक बार फिर अपने ही आंकड़ों में उलझते देखे गये हैं, जिसमें गए कथित राफेल घोटाले को लेकर उन्होंने हर बार अलग आंकड़े दिए थे। इन आंकड़ो की कमजोरी के कारण राहुल गांधी भाजपा के निशाने पर बने रहते हैं।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »