जल्द खुलेगा शाहीन बाग प्रदर्शन की फंडिंग का रहस्य

नई दिल्ली,14 मार्च (आरएनएस)। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के प्रदेश अध्यक्ष परवेज और सचिव इलियास से पूछताछ जारी है और उनके द्वारा जो भी लेन-देन किए गए हैं, उस पूरे मनी ट्रेल को पूरी बारीकी से खंगाला जा रहा है।
पुलिस को चार संगठन से जुड़े चार अन्य लोगों की भूमिका पर भी शक है, जिसकी जांच शुरू कर दी गई है। स्पेशल सेल फिलहाल पीएफआई से प्रत्यक्ष व परोक्ष रूप से संबंध रखने वाले इन चारों की जांच कर रही है। सीडीआर खंगाले जा रहे और शक के आधार पर पुलिस ने इन चारों के कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) की जांच आरंभ कर दी है। दरअसल पुलिस को शक है कि इन चारों की भूमिका खासतौर पर शाहीन बाग इलाके में चल रहे प्रदर्शन में फंडिंग करने को लेकर है।
प्रदर्शन में फंडिंग की हो रही जांच
दरअसल ईडी को यह पता चला है कि शाहीन बाग सहित सीएए के विरोध में दिल्ली के अन्य जगहों पर आयोजित किए गए प्रदर्शन पीएफआई की तरफ से फंडिंग की गई है। इसके मद्देनजर ईडी ने परवेज से पूछताछ की थी और तभी से पूरे मनी ट्रेल को खंगालने में भी जुटी हुई है।
दानिश, परवेज, इलियास से पूछताछ में सुराग मिला
पुलिस ने दानिश, परवेज व इलियास को कथित तौर पर सीएए के विरोध में लोगों को खड़ा करने और फंडिंग करने के आरोप गिरफ्तार किया है। पुलिस इन तीनों आरोपियों से इस मामले में सख्ती से पूछताछ कर रही है। इनसे पूछताछ के क्रम में पुलिस को कई जानकारियां मिली हैं। अब इन तीनों आरोपियों से पूछताछ के आधार पर पुलिस जांच में शक के दायरे में चार अन्य लोग भी आ गए हैं, जिनके पूरे रिकॉर्ड को खंगाला जा रहा है। वहीं इनकी गतिविधि को लेकर भी पुलिस ने अपनी पैनी नजर गड़ा रखी है। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस में परवेज अहमद से पूछताछ की थी। ईडी ने पीएफआई और एंटी सीएए विरोध के संबंध की जांच कर रही है।
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »