कांग्रेस-एनसीपी का कुर्सी के लिए मैच फिक्सिंग कैसे: भाजपा

नई दिल्ली,23 नवंबर (आरएनएस)। फ डणवीस के शपथ ग्रहण के बाद विपक्ष की ओर से हो रही बयानबाजी पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने कहा कि भाजपा और शिवसेना ने जब बहुमत प्राप्त किया तो ये भाजपा गठबंधन की नैतिक और चुनावी विजय थी। चुनाव परिणाम के बाद शिवसेना किसके इशारे पर उत्तेजक हो गई थी? महाराष्ट्र के उलटफेर पर बीजेपी की तरह से बड़ी प्रतिक्रिया आई है। बीजेपी ने महाराष्ट्र की सियासत पर प्रेस काफ्रेंस करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना ने जब बहुमत प्राप्त किया तो ये भाजपा गठबंधन की नैतिक और चुनावी विजय थी। चुनाव परिणाम के बाद शिवसेना किसके इशारे पर उत्तेजक हो गई थी? शरद पवार और कांग्रेस ने परिणाम के बाद बयान दिया था कि हमें विपक्ष में बैठने का जनमत मिला है। तो ये विपक्ष में बैठने का जनमत कुर्सी के लिए मैच फिक्सिंग कैसे हो गया था। रविशंकर प्रसादन ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मैनडेट था भाजपा और शिवसेना, लेकिन बड़ी पार्टी थी भाजपा और मुख्यमंत्री का मैनडेट था योग्य और ईमानदार मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के लिए था। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सवाल उठाने वालों को निशाने पर लेते हुए पूछा कि कहा जा रहा है कि लोकतंत्र की हत्या की हो गई है। जब शिवसेना स्वार्थ भाव से प्रेरित होकर अपनी 30 साल की दोस्ती तोड़कर अपने घोर विरोधियों का दामन थाम ले तो ये लोकतंत्र की हत्या नहीं है क्या? एक स्थाई सरकार के आग्रह पर देवेन्द्र फडणवीस की अगुवाई में अजीत पवार के साथ बड़ा तबका आकर सरकार को सहयोग करे तो इसे लोकतंत्र की हत्या कहा जाता है।
राजभवन की शक्तियों का दुरुपयोग
शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि अजीत पवार के इस फैसले के बारे में शरद पवार को कोई जानकारी नहीं थी। अजीत पवार ने शरद पवार को धोखा दिया है। रात के अंधेरे में ये पापा किया है। अजीत पवार ने चोरी की है। राजभवन की शक्तियों का दुरुपयोग हुआ है।
सत्ता की हवस
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सत्ता की हवस सिद्धांत व भ्रष्टाचार धो देती है। महाराष्ट्र में रातोंरात बड़ा सियासी उलटफेर हो गया। राज्य में बीजेपी और एनसीपी ने हाथ मिलाकर अपनी सरकार बना ली। सुबह करीब 8 बजे बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वहीं एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजीत पवार ने राज्य के उप मुख्यमंत्री पद के रूप में शपथ ली है। महाराष्ट्र की राजनीति में रातोरात हुए इस उलटफेर से सियासी भूचाल आ गया है। बयानों का दौर शुरू हो गया है। यहां जानें किस नेता ने क्या कहा-
००

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »