नक्सली सीरियल ब्लास्ट में एएसआई घायल, बीजापुर में एक हार्डकोर नक्सली मारा गया

जगदलपुर, 11 नवंबर (आरएनएस)। विधानसभा चुनाव से पहले ही अपनी हिंसक कार्रवाईयों से दहशत फैलाने नक्सलियों ने आज कांकेर जिले में एक के बाद एक छह सीरियल ब्लास्ट किए, जिसमें बीएसएफ का एक सब इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह बुरी तरह जख्मी हो गया। ब्लास्ट के बाद नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर निशाना साधते हुए फायरिंग भी की। इधर बीजापुर जिले में मतदान दलों की सुरक्षा में लगी पुलिस पार्टी एवं नक्सलियों के मध्य हुयी मुठभेड़ में पुलिस ने एक काली वर्दीधारी हार्डकोर नक्सली को मार गिराया, जिसका शव एवं हथियार बरामद कर लिया गया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार कांकेर जिले के कोयलीबेड़ा थाने के उदानपुर कैम्प से बीएसएफ 35वीं बटालियन के जवान एरिया डोमिनेशन एवं गश्त सर्चिंग के लिए रवाना हुए थे। ग्राम गट्टाकाल के निकट जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस बल पर निशाना साधते हुए एक के बाद छह सीरियल बारूदी सुरंग विस्फोट किया। धमाके में एएसआई महेंद्र सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रेफर किया जा रहा है। सीरियल ब्लास्ट के तुरंत बाद ही नक्सलियों ने पुलिस पर फायिरंग शुरू कर दी, जिसका सुरक्षा बलों ने मुंह तोड़ जवाब दिया। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल में भाग खड़े हुए।

इधर बीजापुर जिले के बेदरे थाना क्षेत्र में पुलिस व नक्सलियों के मध्य हुयी मुठभेड़ में पुलिस ने एक काली वर्दीधारी अर्थात हार्डकोर नक्सली को मार गिराया, जिसका शव बरामद कर लिया गया है। मृत नक्सली की शिनाख्त की जा रही है। मौके से एक बंदूक भी जब्त की गयी है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »