सदन में उठा बिलासपुर जिले में अवैध रेत उत्खनन का मामला

रायपुर, 02 मार्च (आरएनएस)। विधानसभा में आज बिलासपुर जिले में अवैध रेत उत्खनन का मामला उठा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अवैध रेत उत्खनन करने वालों के खिलाफ लगातार कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर कहीं अवैध रेत उत्खनन हो रहा है तो प्रक्रिया के तहत शिकायतें करें उसकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।
प्रश्रकाल में आज भाजपा विधायक रजनीश कुमार सिंह ने बिलासपुर जिले में रेत घाट से अवैध रेत उत्खनन का मामला उठाते हुए मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि घोषित स्थान को छोड़कर करीब एक-दो किलोमीटर दूर तक अवैध रेत उत्खनन किया जा रहा है। उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री से जांच कराये जाने की मांग की।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि जहां-जहां शिकायतें आई वहां कार्रवाई होती है। अगर सदस्य को लगता है कहीं अवैध उत्खनन हो रहा है तो वे प्रक्रिया में आकर शिकायत करें उसकी जांच कराकर कार्यवाही की जायेगी। भाजपा सदस्य अजय चंद्राकर इस मामले में कहा कि विधायक खुद सदन में यह बात कह रहे है फिर अलग से शिकायत की क्या जरूरत है। श्री चंद्राकर ने मुख्यमंत्री से कहा कि विधायक सदन में इस बात को बोल रहे है तो इसे ही शिकायत मानकर जांच की घोषणा कर दें। मुख्यमंत्री ने इस पर फिर कहा कि सदस्य प्रक्रिया के तहत शिकायत कर दें जांच और कार्यवाही की जायेगी।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »